Type to search

मुंबई जा रही इंडिगो की फ्लाइट के इंजन में आई खराबी, नेवी ने सभी यात्रियों को बचाया

जरुर पढ़ें देश

मुंबई जा रही इंडिगो की फ्लाइट के इंजन में आई खराबी, नेवी ने सभी यात्रियों को बचाया

Share

मुंबई जा रहे इंडिगो के विमान के दाहिने इंजन में गोवा हवाई अड्डे पर रनवे की ओर बढ़ते समय खराबी आ गई. इसके बाद नौसेना बचाव दल की मदद से सवार यात्रियों को फ्लाइट से सुरक्षित उतारा गया. हवाई अड्डा निदेशक ने घटना की जानकारी दी. फ्लाइट संख्या 6E6097 गोवा से मुंबई जाने के लिए रवाना हो रही थी. तभी इंजन में खराबी की चेतावनी मिली.

इसके बाद अलर्ट जारी किया गया और फिर नौसेना बचाव दल ने मौके पर पहुंचकर यात्रियों को सुरक्षित निकाला. यात्रियों को मुंबई जाने वाली दूसरी फ्लाइट में बिठाया जाएगा. नौसेना की टीम ने विमान को टैक्सी बे में ले जाया गया. गोवा हवाई अड्डा नौसेना के आईएनएस हंसा बेस का एक हिस्सा है. इस विमान में 187 यात्री सवार थे. बता दें कि हाल के दिनों में विमानों में खराबी की घटनाएं खूब सामने आ रही हैं. बीते रविवार को ही इंडिगो को दिल्ली-कोलकाता फ्लाइट में धुएं का पता चलने के बाद उसकी कोलकाता एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी.

दरअसल, दिल्ली से कोलकाता जा रहे इंडिगो एयरलाइन के एक विमान में रविवार को सामान रखे जाने की जगह से धुंआ निकलने की चेतावनी का सायरन बिना किसी कारण के बज उठा था. यह घटना विमान के हवाईअड्डे पर उतरने से पहले की थी. इंडिगो ने रविवार को एक बयान में कहा था, ‘‘कोलकाता हवाईअड्डे पर उतरने के बाद एयरबस विमान में जांच की गई और इस चेतावनी को गलत पाया गया.’’ इसमें कहा गया कि धुंए का पता लगाने की प्रणाली में आवश्यक सुधार किए जा रहे हैं. इस बीच नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने इस मामले की जांच करने की बात कही थी. एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा था कि डीजीसीए इस घटना की जांच करेगा. यह घटना उड़ान संख्या 6ई 2513 में हुई जिसमें 165 यात्रियों के अलावा चालक दल के छह सदस्य सवार थे.

IndiGo flight to Mumbai has engine failure, Navy rescues all passengers

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *