Type to search

IPL 2020 : सुपर ओवर में दिल्ली ने यूं पलटी बाजी, पंजाब से छीनी जीत

खेल

IPL 2020 : सुपर ओवर में दिल्ली ने यूं पलटी बाजी, पंजाब से छीनी जीत

Share
DC

कल खेले गए मैच दिल्ली कैपिटल्स (Delhi capitals) ने किंग्स इलेवन पंजाब (Kings xi punjab) को सुपर ओवर (Super Over) में हरा दिया। मैच में किंग्स इलेवन पंजाब की जीत तय नजर आ रही थी, लेकिन आखिरी ओवर में मयंक अग्रवाल (89) के आउट होने के बाद पूरा पासा पलट गया। दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 157 रन बनाए थे। पंजाब की टीम को 158 रनों का लक्ष्य मिला। लेकिन, पंजाब की टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 157 रन ही बना पाई। मैच टाई हो गया। सुपर ओवर में किंग्स इलेवन पंजाब ने दो रन ही बनाए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए किंग्ल इलेवन पंजाब ने सधा हुआ आगाज किया। पंजाब की ओर से पारी की शुरुआत करने केएल राहुल (21) और मयंक अग्रवाल (89) आए। दोनों ने पहले विकेट के लिए 30 रन की पार्टनरशिप की। पंजाब को पहला झटका राहुल के रूप में लगा। उन्हें पांचवें ओवर की तीसरी गेंद पर मोहित शर्मा ने अपना शिकार बनाया। राहुल के बाद पंजाब ने 5 रन जोड़कर तीन और अहम विकेट गंवा दिए। करुण नायर (1), निकोलस पूरन (शून्य) और ग्लैन मैक्सवेल सिर्फ एक रन ही बना सके। सरफरान खान (12) ने कुछ देर टिककर रन बनाए, लेकिन वह भी 10वें ओवर में आउट हो गए।

पंजाब की आधी टीम 55 रन के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट चुकी थी। हालांकि, मयंक ने एक छोरे संभाले रखा। उन्होंने कृष्‍णप्‍पा गौतम (20) के संग छठे विकेट के लिए 46 रन की साझेदारी कर टीम को डगमगाने से बचाया। गौतम ने मयंक अग्रवाल का बखूब साथ दिया। रबाडा ने गौतम को 16वें ओवर में आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। मयंक ने गौतम के बाद क्रिस जॉर्डन के साथ पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने सातवें विकेट के लिए 56 रन जोड़े।

सुपर ओवर में दिल्ली ने यूं पलटी बाजी –
लग रहा था कि पंजाब की टीम मैच जीत जाएगी लेकिन मार्कस स्टोइनिस ने आखिरी ओवर में स्टोइनिस और जॉर्डन को आउट कर बाजी पलट दी। पंजाब को अंतिम 6 गेंदों में जीत के लिए 13 रन की दरकार थी और वो 12 रन ही बना पाई। मैच टाई हो गया और सुपर में दिल्ली जबड़े से जीत छीन ली।

अश्विन हुए चोटिल –
भारत के सीनियर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ आईपीएल मैच में अपने पहले ओवर में दो विकेट लिए लेकिन इसी ओवर की आखिर गेंद पर उनके कंधे पर चोट लग गयी और उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा। अश्विन को पावरप्ले के आखिरी ओवर में गेंदबाजी पर लगाया गया। उन्होंने करुण नायर और निकोलस पूरण को आउट किया लेकिन अंतिम गेंद पर एक रन रोकने के प्रयास में वह डाइव लगा बैठे और चोटिल हो गए। अश्विन दर्द से परेशान थे और वह दिल्ली के फिजियो पैट्रिक फरहार्ड के साथ के मैदान से बाहर चले गए। कंधे की चोट गंभीर होने पर उन्हें टूर्नामेंट से भी बाहर होना पड़ सकता है। पिछले सत्र में अश्विन किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेले थे।

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *