Type to search

IPL 2021 : CSK फिर टॉप पर, मुश्किल में फंसी RCB!

खेल

IPL 2021 : CSK फिर टॉप पर, मुश्किल में फंसी RCB!

Share

इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 14 में शुक्रवार को सीएसके और आरसीबी की टक्कर देखने को मिली. इस मुकाबले में सीएसके की जीत के बाद प्वाइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव हुआ है. सीएसके जीत के साथ टॉप पर पहुंच गई है, जबकि आरसीबी पर टॉप 4 से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. आईपीएल के 14वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स का अच्छा प्रदर्शन लगातार जारी है.

सीएसके ने अब तक खेले गए 9 में से सात मैचों में जीत दर्ज की है. सीएसके टूर्नामेंट में सबसे बेहतर नेट रन रेट होने की वजह से प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर बनी हुई है. 14 प्वाइंट्स के साथ दिल्ली कैपिटल्स की टीम दूसरे पायदान पर बनी हुई है. आरसीबी फिलहाल 10 प्वाइंट्स के साथ टेबल में तीसरे स्थान पर मौजूद है. लेकिन आरसीबी का नेट रन रेट सबसे ज्यादा खराब है. अगर केकेआर और राजस्थान अपने अगले मुकाबले जीतने में कामयाब होते हैं तो आरसीबी को टॉप 4 से बाहर होना पड़ेगा. केकेआर की टीम 8 प्वाइंट्स के साथ चौथे स्थान पर है. राजस्थान रॉयल्स भी 8 प्वाइंट्स के साथ पांचवें पायदान पर बना हुआ है.

मुंबई इंडियंस के पास भी 8 प्वाइंट्स हैं पर केकेआर और राजस्थान से खराब नेट रन रेट होने के चलते वह छठे स्थान पर है. किंग्स इलेवन पंजाब 6 प्वाइंट्स के साथ सातवें और सनराइजर्स हैदराबाद दो प्वाइंट्स के साथ टेबल में आखिरी पायदान पर है. सीएसके और आरसीबी के बीच खेले मुकाबले के बाद ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की स्थिति में कोई बदलाव नहीं हुई है. 421 रन बनाकर शिखर धवन ऑरेंज कैप होल्डर बने हुए हैं. 380 रन बनाने वाले केएल राहुल दूसरे स्थान पर बने हुए हैं. डुप्लेसिस अब 351 रन के साथ तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं.

आरसीबी के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने पर्पल कैप पर अपनी स्थिति और मजबूत कर ली है. हर्षल पटेल ने 9 मैचों में 19 विकेट हासिल किए हैं. आवेश खान 14 विकेट लेकर दूसरे पायदान पर हैं, जबकि क्रिस मॉरिस भी 14 विकेट के साथ तीसरे नंबर पर जमे हुए हैं.

IPL 2021: CSK on top again, RCB in trouble!

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *