Type to search

IPL 2021 : ECB का नया फरमान, इंग्लैंड के सभी खिलाड़ी आईपीएल से होंगे बाहर!

खेल

IPL 2021 : ECB का नया फरमान, इंग्लैंड के सभी खिलाड़ी आईपीएल से होंगे बाहर!

Share

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के मुकाबले 19 सितंबर से यूएई में होने हैं. इंग्लैंड के 6 क्रिकेटर पहले ही किसी ना किसी कारण से टी20 लीग से हट चुके हैं. अब खबर आ रही है कि प्लेऑफ के दौरान बचे 10 में से 9 खिलाड़ी भी नहीं खेल सकेंगे. यानी सभी इंग्लिश खिलाड़ी लीग मैच तक ही उपलब्ध रहेंगे. भारत और इंग्लैंड सीरीज के दौरान 5वें टेस्ट के कैंसिल होने के बाद दोनों बोर्ड और खिलाड़ियों के बीच विवाद की भी खबर आई।

एक खबर के अनुसार, इंग्लैंड टीम को पाकिस्तान में 14 और 15 अक्टूबर को दो टी20 के मुकाबले खेलने हैं. ऐसे में खिलाड़ियों को 9 अक्टूबर तक देश पहुंचना है. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) का यह फरमान है. ऐसे में खिलाड़ियों को छूट मिलना काफी मुश्किल है. वर्ल्ड कप खेलने वाले 10 में से 9 खिलाड़ी आईपीएल से हट जाएंगे. सिर्फ आरसीबी में शामिल जॉर्ज गार्टन ही बचेंगे. आईपीएल के प्लेऑफ के मुकाबले 10 अक्टूबर से शुरू हो रहे हैं. फाइनल 15 अक्टूबर को खेला जाएगा.

चेन्नई सुपर किंग्स को सबसे अधिक परेशानी हो सकती है. ऑलराउंडर सैम करेन और मोइन अली बीच में टीम का साथ छोड़ सकते हैं. दिल्ली कैपिटल्स से खेल रहे टॉम करेन और राजस्थान रॉयल्स के लियाम लिविंग्सटोन भी बाहर हो सकते हैं. दिल्ली कैपिटल्स की टीम अभी अंक तालिका में टॉप पर चल रही है. उसका प्लेऑफ में पहुंचना लगभग तय है. इंग्लैंड को टी20 वर्ल्ड कप का पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को वेस्टइंडीज से खेलना है.

इंग्लैंड टी20 टीम के कप्तान ऑयन मॉर्गन केकेआर के कप्तान हैं. ऐसे में अगर टीम प्लेऑफ में पहुंचती है, तो वे भी नहीं खेल सकेंगे. माॅर्गन की कप्तानी में इंग्लैंड ने 2019 का वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीता है.


IPL 2021: ECB’s new decree, all England players will be out of IPL!

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.