Type to search

IPL 2022 : रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर ने फाफ डु प्लेसिस को बनाया कप्तान

खेल जरुर पढ़ें देश

IPL 2022 : रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर ने फाफ डु प्लेसिस को बनाया कप्तान

Share

मुंबई – आईपीएल 2022 के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने फाफ डु प्लेसिस को अपना नया कप्तान बनाया है. इससे पहले विराट कोहली टीम के कप्तान थे. उनके इस्तीफा देने के बाद डुप्लेसिस को जिम्मेदारी सौंपी गई. आरसीबी ने आईपीएल 2022 के ऑक्शन में डुप्लेसिस को 7 करोड़ रुपये की बोली लगाकर खरीदा था. वे इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल रहे थे.

अगर डुप्लेसिस के आईपीएल करियर पर नजर डालें तो यह काफी प्रभावी रहा है. उन्होंने अब तक खेले 100 मैचों में 2935 रन बनाए हैं. डुप्लेसिस ने इस दौरान 22 अर्धशतक लगाए हैं. उन्होंने पिछले सीजन के अपने आखिरी मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 86 रनों की शानदार पारी खेली थी. डुप्लेसिस ने 59 गेंदों का सामना करते हुए 7 चौके और 3 छक्के लगाए थे.

डुप्लेसिस को कप्तान बनाए जाने के बाद पूर्व कप्तान विराट कोहली ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने डुप्लेसिस को शुभकामनाएं देते हुए खुशी जाहिर की है. आरसीबी ने पहली बार दक्षिण अफ्रीका के किसी खिलाड़ी को कप्तान बनाया है. अगर आरसीबी के आईपीएल इतिहास को देखें तो टीम ने तीन बार भारतीय खिलाड़ियों को कप्तान बनाया है. जबकि न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी एक-एक बार कप्तानी कर चुके हैं.

IPL 2022: Royal Challengers Bangalore named Faf du Plessis as captain

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *