Type to search

IPL 2022 : वीवो की जगह टाटा ग्रुप होगा आईपीएल का टाइटल स्पॉन्सर

कारोबार खेल जरुर पढ़ें देश

IPL 2022 : वीवो की जगह टाटा ग्रुप होगा आईपीएल का टाइटल स्पॉन्सर

Share

आईपीएल (IPL 2022) गवर्निंग काउंसिल की बैठक के बाद मंगलवार को अध्यक्ष बृजेश पटेल (Brijesh Patel) ने ऐलान किया है कि अगले सीजन में चाइनीज कंपनी वीवो (VIVO) के बजाय टाटा (TATA) ग्रुप लीग का टाइटल स्पॉन्सर होागा। पटेल ने कहा, “वीवो बाहर हो गया है और टाटा शीर्षक प्रायोजक होंगे।” उन्होंने ये भी खुलासा किया कि गवर्निंग काउंसिल ने अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के मालिकाना हक वाली सीवीसी कैपिटल को जारी किए जाने वाले लेटर ऑफ इंटेंट को मंजूरी दे दी है।

पटेल ने आगे कहा, “जीसी ने अहमदाबाद टीम के सीवीसी अधिग्रहण को मंजूरी दे दी है और हम आज (11 जनवरी) को एलओआई जारी करेंगे।” वीवो के पास लीग के साथ स्पॉन्सरशिप डील में कुछ साल बाकी हैं लेकिन अब इस दौरान टाटा मुख्य स्पॉन्सर बना रहेगा। लीग को अब टाटा आईपीएल कहा जाएगा।

वीवो ने 2018 में सालाना 440 करोड़ रुपये की लागत से टाइटल राइट्स हासिल किए थे। हालांकि, चीनी स्मार्टफोन निर्माताओं ने भारत-चीन राजनयिक विवाद की वजह से 2020 में इस सौदे को एक साल के लिए रोक दिया था, जब अधिकार ड्रीम 11 को हस्तांतरित कर दिए गए थे। बोर्ड और वीवो के बीच हुई पांच साल की डील 2020 सीज़न तक थी और एक साल के ब्रेक के कारण इसे 2023 तक बढ़ा दिया गया था। मंगलवार की बैठक के बाद फैसला हुआ है कि टाटा समूह 2022 और 2023 सीज़न के लिए शीर्षक प्रायोजक बना रहेगा।

IPL 2022: Tata Group to replace Vivo as IPL title sponsor

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *