Type to search

IPL 2022 : पंजाब और गुजरात के बीच आज कांटे की टक्कर, संभावित XI

खेल जरुर पढ़ें देश

IPL 2022 : पंजाब और गुजरात के बीच आज कांटे की टक्कर, संभावित XI

Share

आईपीएल 2022 के 16वें मैच में आज गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के बीच मुकाबला ब्रेबोर्न स्टेडियम, मुंबई में खेला जाएगा. गुजरात ने अबतक 2 मैच खेले हैं जिसमें दोनों में जीत मिली है. वहीं, पंजाब किंग्स ने 3 मैच खेल लिए हैं और 2 में जीत और 1 में हार का सामना करना पड़ा है. गुजरात के लिए राहत की बात ये है कि हार्दिक पंड्या अब अपने रंग में दिख रहे हैं. तो वहीं दूसरी ओर पंजाब को पिछले मैच में सीएसके के खिलाफ जीत मिली है. जिससे टीम का आत्मविश्वास बढ़ा हुआ होगा.

  • गुजरात पंजाब की टीम सीजन में पहली बार एक दूसरे के खिलाफ खेलेगी. वहीं. आईपीएल में भी यह पहला मौका होगा जब दोनों टीमें एक दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरेगी.
  • दोनों टीमों के बीच यह मैच ब्रेबोर्न स्टेडियम, मुंबई में खेला जाएगा. इस मैदान पर मौजूदा आईपीएल के अब तक तीन मैच खेले गए हैं और सभी में टीमों ने 170 से ज्‍यादा का स्‍कोर बनाया है. यानि इस पिच पर बल्लेबाजों को ज्यादा फायदा मिलता है. इस मैच में भी बल्लेबाजों को फायदा मिल सकता है. पिछले मैच में इस मैदान पर 200 रन बने थे. इसके अलावा यहां पर ओस भी गिरती है. यानि टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी.
  • गुजरात की टीम के लिए एक्स फैक्टर यकीनन हार्दिक पंड्या है, पंड्या ने अब गेंदबाजी करना शुरू कर दी है और अपनी गेंदबाजी से उन्होंने अच्छा परफॉर्मेंस भी किया है. अब फैन्स उनसे बल्लेबाजी से कमाल करने का इंतजार कर रहे हैं. इसके अलावा राशिद खान का जलवा भी इस मैच में देखने को मिल सकता है, वहीं, शुभमन गिल शानदार फॉर्म में हैं. राहुल तेवतिया और मोहम्मद शमी पर नजर रहेगी.
  • पंजाब किंग्स की बात की जाए तो भानुका राजपक्षे शानदार फॉर्म में हैं. भानुका से इस मैच में भी उम्मीद रहेगी, वहीं, लिविंगस्टोन ने भी अपना जलवा दिखाना शुरू कर दिया है. फैन्स को ओडियन स्मिथ से भी उम्मीद है. रबाडा और चाहर की गेंदबाजी भी मैच में फर्क पैदा कर सकती है.

पंजाब किंग्स संभावित XI
मयंक अग्रवाल, शिखर धवन, भानुका राजपक्षे/जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा, शाहरुख खान, ओडियन स्मिथ, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, वैभव अरोड़ा, अर्शदीप सिंह।

गुजरात टाइटंस संभावित XI
मैथ्यू वेड, शुभमन गिल, विजय शंकर, हार्दिक पांड्या, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, अभिनव मनोहर/गुरकीरत सिंह मान, राशिद खान, लॉकी फर्ग्यूसन, वरुण आरोन, मोहम्मद शमी।

IPL 2022: Tight competition between Punjab and Gujarat today, probable XI

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *