Type to search

साउथ अफ्रीका में खेला जाएगा IPL 2022!

जरुर पढ़ें देश

साउथ अफ्रीका में खेला जाएगा IPL 2022!

Share

मुंबई – कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) अगले IPL के आयोजन को लेकर लगातार मंथन कर रहा है. ऐसे में क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) ने 2022 के IPL को दक्षिण अफ्रीका में कराने की पेशकश की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अफ्रीकी बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया है कि उन्होंने IPL अपने देश में कराने का प्रस्ताव भी BCCI के समक्ष रखा है.

2009 में IPL का दूसरा सीजन होस्ट कर चुके क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने लीग की पॉपुलैरिटी को देखते हुए यह पेशकश की है. IPL का दूसरा सीजन देश में लोकसभा चुनावों की वजह से दक्षिण अफ्रीका में कराया गया था. इससे पहले BCCI के अधिकारी के हवाले से खबर मिली थी कि बोर्ड IPL का अगला सीजन भारत में आयोजित कराना चाहता है, लेकिन यदि कोरोना वायरस की वजह से कोई विशेष परिस्थिति पैदा होती है, तो दक्षिण अफ्रीका या फिर UAE जाना पड़ सकता है.

कोरोना की वजह से ही IPL का 13वां सीजन (साल 2020) और 14वें सीजन (साल 2021) का दूसरा लेग UAE में आयोजित कराया गया था. दोनों सीजन बिना दर्शकों के खेले गए थे. BCCI भी क्रिकेट साउथ अफ्रीका के इस प्रस्ताव पर विचार कर रहा है. इससे पहले बोर्ड ने जानकारी दी थी कि ज्यादातर टीमें इस सीजन को भारत में ही खेलना चाहती हैं. IPL के इस सीजन की शुरुआत मार्च के अंतिम सप्ताह में होगी.

IPL 2022 will be played in South Africa!

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *