Type to search

IPL 2023 auction : भारतीय खिलाड़ी पहली बार 2 करोड़ के बेस प्राइस से हुए गायब

खेल

IPL 2023 auction : भारतीय खिलाड़ी पहली बार 2 करोड़ के बेस प्राइस से हुए गायब

Share
IPL 2023

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023 Auction) के 16वें एडिशन के लिए खिलाड़ियों की निलामी 23 दिसंबर को कोच्चि में होगी. मिनी ऑक्शन के लिए दुनिया भर के 991 खिलाड़ियों ने अपना नाम दर्ज कराया है. इनमें से 21 खिलाड़ियों ने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये रखा है. हैरानी की बात यह है कि 2 करोड़ के बेस प्राइस में किसी भी भारतीय खिलाड़ी ने अपना नाम दर्ज नहीं कराया है. आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब दो करोड़ के ब्रैकेट में कोई भी भारतीय क्रिकेटर नहीं है.

आईपीएल (IPL 2023) के आगामी सीजन के लिए जिन 21 खिलाड़ियों ने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये रखे हैं वे सभी विदेशी क्रिकेटर हैं. इस लिस्ट में सैम करेन (Sam Curran) , इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) , ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन (Cameron Green) , सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व कप्तान केन विलयम्सन (Kane Williamson) और विंडीज के धाकड़ बल्लेबाज निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) आदि जैसे ओवरसीज के स्टार खिलाड़ी शामिल हैं.

आईपीएल 2023 के नियम के मुताबिक 87 खिलाड़ियों पर बोली लगेगी. इन्हीं में से फ्रेंचाइजी टीमें अपने 25 खिलाड़ियों की कोर ग्रुप को भरेंगी. नीलामी के लिए 991 खिलाड़ियों ने अपना नाम भेजा है. ऐसे में सिर्फ 10 प्रतिशत से भी कम खिलाड़ी नीलामी में बेचे जाएंगे. सभी फ्रेंचाइजी टीमें 30 विदेशी खिलाड़ियों में से खुद के साथ जोड़ेंगी. नीलामी के लिए कुल 277 ओवरसीज खिलाड़ियों ने खुद को रजिस्टर्ड कराया है.

आईपीएल 2023 ऑक्शन के लिए 2 करोड़ बेस प्राइस वाले खिलाड़ी –
निकोलस पूरन, कैमरन ग्रीन, नाथन कूल्टर-नाइल, ट्रेविस हेड, क्रिस लिन, टॉम बैंटन, क्रिस जॉर्डन, टाइमल मिल्स, जेमी ओवर्टन, क्रेग ओवर्टन, सैम करेन, बेन स्टोक्स, केन विलियम्सन, जेम्स नीशम, आदिल रशीद, फिल सॉल्ट, एडम मिल्ने, राइली रुसो, रासी वैन डर डुसन, एंजेलो मैथ्यूज, जेसन होल्डर.

IPL 2023 auction: Indian players missing from the base price of 2 crores for the first time

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *