Type to search

IPL Mega Auction 2022: ऑक्शन से ठीक पहले बड़ा बदलाव, अब 590 नहीं 600 खिलाड़ियों की लगेगी बोली

खेल जरुर पढ़ें

IPL Mega Auction 2022: ऑक्शन से ठीक पहले बड़ा बदलाव, अब 590 नहीं 600 खिलाड़ियों की लगेगी बोली

Share

मुंबई – इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के मेगा ऑक्शन का आज पहला दिन है और खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बरसात होने वाली है. मेगा ऑक्शन से ठीक पहले बीसीसीआईने दस खिलाड़ियों को लिस्ट में शामिल किया है. यानी अब 590 नहीं बल्कि 600 खिलाड़ियों की बोली लगाई जाएगी. जिन दस खिलाड़ियों को शामिल किया गया है, उनमें एरोन हार्डी, लैंस मॉरिस, निवेथन राधाकृष्णन, अग्निवेश अयाची, हार्दिक तैमोर, नीतीश कुमार रेड्डी, मिहिर हिरवानी, मोनू कुमार, रोहन राणा, सैराज पाटिल को जोड़ा गया है. इनमें से तीन खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई ने पहले ही अंडर-19 के कुछ खिलाड़ियों के लिस्ट में शामिल होने की बात कही थी. वर्ल्डकप खत्म होने के बाद इन खिलाड़ियों को जोड़ा गया है. गौरतलब है कि आईपीएल के मेगा ऑक्शन से ठीक पहले वेस्टइंडीज़ में अंडर-19 वर्ल्डकप खेला गया था, जिसे भारत ने जीता है. इसमें हिस्सा लेने वाले अलग-अलग देशों के कई खिलाड़ियों को इस लिस्ट में पहले ही शामिल कर लिया गया था, जबकि कुछ का नाम शामिल नहीं हुआ था.

अंडर-19 के खिलाड़ियों के लिए भी मेगा ऑक्शन की लिस्ट में आने का एक क्राइटेरिया है, जिसमें घरेलू क्रिकेट में खेलना जरूरी होता है. ऐसे में जिनके पास इसका अनुभव नहीं था, उनको पहले नहीं जोड़ा गया था. अगर भारत की विश्वविजेता टीम की बात करें तो अंडर-19 टीम के कप्तान यश ढुल का बेस प्राइस ऑक्शन में 20 लाख रुपये है. इनके अलावा भी कई खिलाड़ियों को ऑक्शन में जगह मिली है.

IPL Mega Auction 2022: Big change just before the auction, now 600 players will be bidding instead of 590

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *