Type to search

IPL : मुंबई इंडियंस की जीत तय करेगी कोलकाता की किस्मत

खेल

IPL : मुंबई इंडियंस की जीत तय करेगी कोलकाता की किस्मत

Mumbai-indians
Share on:

आज का मुकाबला बड़ा होने वाला है। क्योंकि आज ही तय होगी टॉप 4 टीम। यानि की अब तक मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई कर गए। अब चौथी टीम का फैसला आज होना है। दरअसल आज मुंबई और हैदराबाद का मैच है। इस मैच में अगर हैदराबाद जीत जाता है तो चौथी टीम वो होगी और अगर मुंबई के हाथों आज अगर उन्हें हार मिलती है तो कोलकाता चौथी टीम बन जाएगी।

इस लिहाज से हैदराबाद को आज जितना जरुरी है। तभी वह प्ले ऑफ पहुंच पायेगी। लेकिन मुंबई के सामने किसी भी टीम के लिए जीत हासिल कर पाना आसान बात नहीं है। हालांकिक्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है। यहां कभी भी कुछ भी हो सकता है। हैदराबाद के हार का सबसे ज्यादा फ़ायदा केकेआर को होगा। हैदराबाद के लिए ये मैच करो या मरो वाला है। अगर आज हैदराबाद मुंबई को मात देने में कामयाब रहती है तो वह केकेआर से बेहतर रन रेट होने के चलते प्लेऑफ में पहुंच जाएगी, अगर उन्हें यहां हार मिलती है तो सभी खिलाड़ियों को अपने घर का रास्ता देखना होगा।

भुवनेश्वर कुमार और मिशेल मार्श के चोटिल होने के बाद हैदराबाद को बड़ा झटका लगा है। ऑलराउंडर विजय शंकर दिल्ली के खिलाफ हुए मैच के दौरान चोटिल हो गए थे जिसका खामियाजा उन्हें टूर्नामेंट से बाहर होकर उठाना पड़ा। हैदराबाद की टीम पिछले दो मैचों से काफी मजबूत स्थिति में दिखाई दे रही है। साहा के उपरी क्रम में आने से वॉर्नर को खुलकर क्रिकेट खेलने को मौका मिल रहा है। वहीं मिडिल ओवर में उनके पास केन विलियमसन और जेसन होल्डर जैसा अनुभव भी है।

वहीं बात मुंबई इंडियंस की करें तो वह रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में 18 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल के टॉप पर है। रोहित शर्मा के बिना भी मुंबई इंडियंस काफी मजबूत टीम लग रही है। उनकी जगह टीम की कमान किरोन पोलार्ड ने संभाली और उन्होंने यह काम अच्छे से किया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आज मुंबई की टीम अपने सीनियर खिलाड़ियों को आराम भी दे सकती है।

क्या कहते है दोनों टीमों आकंड़े –
सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल में अभी तक 15 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें 8 बार मुंबई तो 7 बार हैदराबाद जीती है। अगर आज हैदराबाद जीत हासिल करने में सफल रहती है तो वह मुंबई की बराबरी कर लेगी।

Asit Mandal

Share on:
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *