Type to search

कुछ ही घंटों में ईरान कर सकता है सऊदी पर हमला, अमेरिकी सेना अलर्ट

दुनिया

कुछ ही घंटों में ईरान कर सकता है सऊदी पर हमला, अमेरिकी सेना अलर्ट

Share
Iran may attack Saudi Arabia

रूस यूक्रेन जंग अभी थमा नही है कि अरब देशों में भी जंग की आहट शुरु हो गई है. दरअसल सऊदी अरब ने अमेरिका के साथ खुफिया जानकारी साझा की है जिसमें कहा गया है कि ईरान सऊदी में कई जगहों पर हमला कर सकता है. इस जानकारी के सामने आते ही खाड़ी देशों में मौजूद अमेरिकी सेना को हाई अलर्ट पर रखा गया है. सऊदी और अमेरिकी अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है. सऊदी को किस तरह की जानकारी मिली है, इसके बारे में अधिकारियों ने नहीं बताया है.

वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट में कहा गया है कि संयुक्त राज्य अमेरिका और सऊदी अरब हाई अलर्ट पर हैं, क्योंकि सऊदी खुफिया ने अमेरिका को यह जानकारी दी है कि ईरान, सऊदी अरब में कई जगहों पर हमला करने की योजना बना रहा है. दोनों देशों के अधिकारियों ने कथित तौर पर आने वाले हमलों पर चिंता के बारे में जर्नल को बताया.

सऊदी अधिकारियों ने कहा कि ईरान सऊदी अरब के अलावा, एरबिल, इराक पर भी हमला करना चाहता है, जहां अमेरिकी सैनिक स्थित हैं. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इन सुनियोजित हमलों का इरादा इस्लामिक राष्ट्र के नेतृत्व के खिलाफ ईरान में हो रहे विरोध प्रदर्शनों से ध्यान भटकाना है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, खुफिया जानकारी साझा करने की पुष्टि करने वाले अधिकारियों में से एक ने बताया कि “यह हमला 48 घंटे के भीतर” ही हो सकता है.

Iran may attack Saudi Arabia, US military warns

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *