Type to search

IRCTC Jyotirlinga Yatra : कम खर्च में रेलवे कराएगा 7 ज्‍योतिर्लिंगों के दर्शन

जरुर पढ़ें देश

IRCTC Jyotirlinga Yatra : कम खर्च में रेलवे कराएगा 7 ज्‍योतिर्लिंगों के दर्शन

Share

नई दिल्ली – भारतीय रेलवे 7 ज्योतिर्लिंग यात्रा और स्टैच्यू ऑफ यूनिटी यात्रा करा रही है. इस पैकेज के तहत तीर्थ यात्रियों को देश के 7 महत्‍वपूर्ण ज्‍योतिर्लिंगों की सैर कराई जाएगी। इस दौरान उनके रहने और खाने से लेकर अन्‍य सुविधाएं भी मुहैया कराई जाएंगी। यह टूर 12 रातों और 13 दिनों का होगा। इसमें सफर की शुरुआत गोरखपुर से होगी।

भारत दर्शन स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन के जरिए देश के सभी महत्वपूर्ण पर्यटन स्थलों को कवर किया जाएगा। ये रेलवे के सबसे किफायती टूर पैकेज में से एक है। इसकी बुकिंग आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर ऑनलाइन उपलब्ध है। बुकिंग आईआरसीटीसी पर्यटक सुविधा केंद्र, अंचल कार्यालयों और क्षेत्रीय कार्यालयों के माध्यम से भी की जा सकती है।

रेलवे के इस खास पैकेज के तहत लोगों को उज्जैन, वडोदरा, सोमनाथ, द्वारका, पुणे, परली वैजनाथ, औरंगाबाद और नासिक घुमाया जाएगा। इसमें बोर्डिंग/डी-बोर्डिंग स्‍टेशन के लिए गोरखपुर, देवरियासदर, बेलथरा रोड, मऊ, वाराणसी, भदोही, झांघई, प्रयागराज संगम, प्रतापगढ़, गौरीगंज, रायबरेली, लखनऊ, कानपुर, झांसी शामिल हैं।

इस पैकेज को एक व्‍यक्ति लेता है तो उसे करीब 12,285 रुपए का भुगतान करना होगा। इस पैकेज में आने जाने के अलावा होटल में ठहरने और खाने की भी सुविधा मिलेगी। ज्‍यादा डिटेल्‍स आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं।

IRCTC Jyotirlinga Yatra: Railway will provide 7 Jyotirlinga darshan at low cost

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *