Type to search

IRCTC Tourism : महज इतने हजार में घूम आये नेपाल, ये रहा टूर डिटेल्स

लाइफस्टाइल

IRCTC Tourism : महज इतने हजार में घूम आये नेपाल, ये रहा टूर डिटेल्स

Share
Nepal

अगर आप दीपावली के बाद कहीं घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं तो फिर आपके लिए एक खुशखबरी है. दरअसल, आईआरसीटीसी (IRCTC) ने एक शानदार पैकेज लॉन्च किया है, जिसके तहत लोगों को नेपाल की यात्रा करवाई जा रही है. नेपाल की यह यात्रा आपको भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन के जरिए करवाई जाएगी. इस पैकेज के दौरान अयोध्या, काठमांडू, वाराणसी और प्रयागराज घूमाया जाएगा.

आईआरसीटीसी का नेपाल टूर पैकेज 9 रात और 10 दिनों का है. ये टूर पैकेज नई दिल्ली से शुरू होगा. आईआरसीटीसी ये टूर पैकेज 28 अक्टूबर से शुरू करेगी. आईआरसीटीसी ने इस टूर पैकेज की जानकारी ट्विटर के जरिए दी है. इस यात्रा के लिए किराया 34,650 रुपये प्रति व्यक्ति से शुरू है. यात्री दिल्ली, गाजियाबाद, टूंडला और कानपुर स्टेशनों से बोर्डिंग/डिबोर्डिंग कर सकेंगे.

पैकेज के खर्च की बात करें तो कंफर्ट क्लास में डबल और ट्रिपल ऑक्यूपेंसी पर प्रति व्यक्ति खर्च 34,650 रुपये है. वहीं सिंगल ऑक्यूपेंसी का प्रति व्यक्ति खर्च 39,850 रुपये है. 5 से 11 साल के बच्चे के लिए 31,185 रुपये चार्ज है. सुपीरियर क्लास में डबल और ट्रिपल ऑक्यूपेंसी पर प्रति व्यक्ति खर्च 41,580 रुपये है. वहीं सिंगल ऑक्यूपेंसी का प्रति व्यक्ति खर्च 47,820 रुपये है. 5 से 11 साल के बच्चे के लिए 37,425 रुपये चार्ज है.

टूर पैकेज की खास बातें
पैकेज का नाम- Bharat Nepal Ashtha Yatra (NZBG07)
प्रस्थान करने की तारीख- 28 अक्टूबर 2022
डेस्टिनेशन कवर- अयोध्या, काठमांडू, वाराणसी और प्रयागराज
टूर की अवधि- 10 दिन/9 रात
मील प्लान- ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर
ट्रैवल मोड- ट्रेन
बोर्डिंग/डिबोर्डिंग- दिल्ली, गाजियाबाद, टूंडला और कानपुर

कैसे करा सकते हैं बुकिंग
जानकारी के मुताबिक, इस टूर पैकेज के लिए बुकिंग यात्री आईआरसीटीसी की वेबसाइट irctctourism.com पर ऑनलाइन जाकर कर सकते हैं. आईआरसीटीसी पर्यटक सुविधा केंद्र, अंचल कार्यालयों और क्षेत्रीय कार्यालयों के जरिए भी बुकिंग की जा सकती है.

IRCTC Tourism: Visited Nepal in just so many thousand, here are the tour details

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *