Type to search

कश्मीर में कुछ बड़ा होने वाला है ? पाकिस्तान से मिले ये संकेत

दुनिया देश

कश्मीर में कुछ बड़ा होने वाला है ? पाकिस्तान से मिले ये संकेत

Share

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के मुखिया का अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में तालिबानी नेताओं से मुलाकात, कश्मीर में 200 आतंकियों की तैनाती की खबरें और पाकिस्तानी राष्ट्रपति आरिफ अल्वी का ‘कश्मीर राग’ का एक ही समय पर आना घाटी में कुछ बड़ा होने का संकेत दे रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक कश्मीर में सीमा पार से आतंकियों की घुसपैठ जारी है।

रिपोर्ट के मुताबिक आईएसआई पिछले दो महीने से घाटी में आतंकियों को भेजने में जुटी है। वर्तमान में कश्मीर के सीमांत इलाकों में करीब 200 आतंकी सक्रिय हैं और यह संख्या तेजी से बढ़ रही है। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि घाटी में आतंकी संगठन लश्कर, जेईएम और अल-बद्र के आतंकी किसी बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं। हालांकि, आईएसआई को अचानक एक्टिव होता देख भारतीय सुरक्षा एजेंसियां भी एक्टिव हो गई हैं। कश्मीर में बॉर्डर से सटे गांवों में निगरानी बढ़ा दी गई है। आतंकी लॉन्चपैड और घुसपैठ वाली जगहों पर स्थानीय पुलिस ने भी सक्रियता बढ़ा दी है।

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद ने काबुल में हाल ही में तालिबानी नेताओं से मुलाकात की है। इस मुलाकात के बाद इस बात के कयास भी लगाए गए कि आईएसआई और तालिबानी नेताओं के बीच भारत में आतंकी गतिविधियों को तेज करने को लेकर बातचीत हुई है। लेकिन, तालिबान के प्रवक्ता मुजाहिद ने बताया कि फऐज हमीद ने मुल्ला बरादर से मुलाकात की। इस दौरान तालिबान ने आश्वासन दिया कि अफगानिस्तान की जमीन का इस्तेमाल पाकिस्तान के खिलाफ नहीं होगा।

हालांकि, इस मुलाकात के दौरान दोनों के बीच भारत को लेकर कोई बात हुई, तालिबानी प्रवक्ता ने इसकी जानकारी नहीं दी। इस मुलाकात को लेकर तालिबान के प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान के रिश्तों में सुधार के लिए आईएसआई चीफ काबुल पहुंचे थे। इस दौरान द्विपक्षीय संबंधों पर बातचीत हुई। पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने एक बार फिर कश्मीर राग अलापा है।

अल्वी ने कहा कि पाकिस्तान अपने पड़ोस के घटनाक्रम से पूरी तरह अवगत है तथा वहां शांति भंग करने की किसी भी साजिश को नाकाम करने के लिए तैयार है वहीं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि भारत को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों के तहत कश्मीरियों को उनके आत्मनिर्णय का अधिकार देना होगा। पाकिस्तान के रक्षा दिवस के मौके पर अल्वी ने कहा कि वो कश्मीर के लोगों को समर्थन जारी रखेंगे।

Is something big going to happen in Kashmir? Signs received from Pakistan

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.