Type to search

राजधानी में आतंकी साजिश नाकाम

देश बड़ी खबर

राजधानी में आतंकी साजिश नाकाम

Share
ISIS terrorist arrested

दिल्ली के धौलाकुआं से दिल्ली पुलिस ने एक आतंकी (ISIS Terrorist) को गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मुठभेड़ के बाद आतंकी को गिरफ्तार किया। आतंकी के पास से विस्फोटक सामग्री भी बरामद हुई है।

कैसे हुई गिरफ्तारी?

आपको बता दें कि खुफिया सूत्रों की चेतावनी के बाद एक दिन पहले ही राजधानी दिल्ली(delhi) में हाई-अलर्ट जारी किया गया था। खुफिया एजेंसी के मुताबिक पाकिस्तान से तीन आतंकी….. दिल्ली में आतंक फैलाने की साजिश के साथ पहुंच चुके हैं। इसके बाद से ही दिल्ली पुलिस काफी सतर्क थी।

खुफिया सूचना के आधार पर दिल्ली पुलिस ने कल रात आर्मी स्कूल के पास बाइक पर सवार आतंकवादियों का पीछा किया। करीब पहुंचने पर मोटरसाइकिल पर सवार शख्स ने पुलिस पर तीन राउंड फायरिंग की। जवाब में पुलिस ने भी पांच राउंड से ज्यादा फायर किए, और आखिरकार शख्स को दबोच लिया। इसके दो साथी फरार बताए जा रहे हैं।

इस्लामिक स्टेट के इस आतंकवादी से आतंकी के पास से दो प्रेशर कुकर IED, हथियार और कुछ अहम दस्तावेज बरामद हुए हैं। बाद में एनएसजी (NSG) दस्ते ने आकर IED को डिफ्यूज किया।

क्या था मकसद?

शुरूआती जांच में जो जानकारी सामने आई है, उसके मुताबिक ये आतंकी(terrorist) किसी बड़े शख्स को टारगेट करने की तैयारी में था। खुफिया एजेंसियों ने आगाह किया था कि पाकिस्तान(Pakistan) से तीन आतंकवादी भारत की सीमा में घुसे हैं। ये किसी वीआईपी को अपना निशाना बनाना चाहते हैं और कोई बड़ा विस्फोट भी करना चाहते हैं। बताया जा रहा है इस आतंकवादी के टारगेट पर कोई नामी हस्ती थी, हालांकि उसका नाम अभी पता नहीं चला है।

पुलिस इसकी जांच कर रही है कि आखिर वह आतंकी दिल्ली में किस उद्देश्य से रह रहा था। पुलिस को शक है कि इसका नेटवर्क बड़ा होगा और ये बड़े घटना का अंजाम देने की तैयारी मेंं हो सकते हैं।

कौन है ये आतंकी?

आतंकी की पहचान अबू यूसुफ के रूप में हुई है। अबू यूसुफ उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बलरामपुर का निवासी है और पुलिस उसके घर सहित कई ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। पुलिस के मुताबिक ये दिल्ली में कुछ सहयोगियों के साथ काम कर रहा था, जो उसे लॉजिस्टिक सपोर्ट दे रहे थे। पुलिस उसके साथियों की तलाश में जुट गई है।

आपको बता दें कि जिस इलाके में यह घटना हुई है, वो दिल्ली का पॉश इलाका है और उसके करीब ही आर्मी (army) का कैंटोनमेंट एरिया है। यहां से संसद की दूरी भी सिर्फ 2 किमी है। इसलिए पुलिस के अधिकारी अभी भी सतर्कता बरत रहे हैं। फिलहाल सभी सुरक्षा एजेंसियों और यूपी पुलिस को सतर्क कर दिया गया है।

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *