Type to search

जम्मू-कश्मीर : 8 घंटे में 2 धमाके, जांच में जुटी पुलिस

देश

जम्मू-कश्मीर : 8 घंटे में 2 धमाके, जांच में जुटी पुलिस

Share
Terrorist attack in Jammu and Kashmir

जम्मू संभाग के उधमपुर जिले में बीते आठ घंटों में दो सिलसिलेवार धमाके हुए. पहला धमाका बीती रात 10:30 पर उधमपुर के दोमेल में हुआ तो दूसरा धमाका उधमपुर के मुख्य बस स्टैंड में हुआ. दोमेल में हुए धमाकों में बस के परखच्चे उड़ गए और दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. वही आज सुबह 5:40 के करीब उधमपुर के बस स्टैंड में दूसरा धमाका होता है गनीमत यह रही कि किसी भी व्यक्ति की कोई भी घायल होने की जानकारी नहीं है.

मौके पर सुरक्षा एजेंसियां जम्मू कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ का दस्ता पहुंचा. मौके पर जांच की जा रही है कि ब्लास्ट आखिरकार हुआ कैसे. डीआईजी उधमपुर रेंज मोहम्मद सुलेमान चौधरी का कहना है कि जांच चल रही है हम इस एंगल से भी जांच कर रहे हैं कहीं यह कोई आतंकी वारदात तो नहीं है. हम लोगों से यह जरूर कहेंगे कि पैनिक होने की कोई जरूरत नहीं है. उधमपुर को अलर्ट पर रखा गया है. बुधवार रात को जो ब्लास्ट हुआ वो सीसीटीवी में कैद हो गया.

सीआरपीएफ के जवान यहां पर जो भी गाड़ी बस स्टैंड में खड़ी हैं धमाके के बाद उसको चेक किया जा रहा है. कहीं किसी बस में कोई संदिग्ध सामान या फिर कोई बम तो नहीं है. डॉग यूनिट के साथ-साथ BDS की टीम भी मौके पर है. हर एक गाड़ी की बारीकी से जांच की जा रही है और लोगों से पूछताछ की जा रही है कि कहीं किसी ने कोई संदिग्ध व्यक्ति तो नहीं इस इलाके में देखा.

जम्मू कश्मीर के उधमपुर में ब्लास्ट हुआ 28 सितंबर की रात तकरीबन 10.30 बजे और 29 सितंबर को सुबह 6 बजे के आसपास ब्लास्ट हुआ. ये ब्लास्ट तब हुए जब केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जम्मू कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर जा रहे हैं. हालांकि पहले शाह 30 सितंबर को घाटी पहुंचना था मगर उनकी यात्रा में बदलाव किया था. अब गृह मंत्री अमित शाह को तीन अक्टूबर की शाम को जम्मू कश्मीर पहुंचेंगे. यहां पर शाह के कई कार्यक्रम भी है.

सूत्रों ने बताया कि खाली बस अपनी नियमित सेवा के बाद दोमेल चौक पर एक पेट्रोल पंप के पास खड़ी थी तभी रात करीब साढ़े 10 बजे उसमें विस्फोट हुआ. विस्फोट का एक सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जम्मू कश्मीर एडीजीपी मुकेश सिंह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर ऊधमपुर के डोमेल चौक पर पेट्रोल पंप के पास बीती रात करीब 10:30 बजे पेट्रोल पंप पर खड़ी एक बस में धमाका हुआ था. ठीक वैसा ही दूसरा धमाका आज सुबह करीब 6 बजे पुराना बस स्टैंड के पास खड़ी एक बस में हुआ. जिसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

Jammu and Kashmir: 2 blasts in 8 hours, police engaged in investigation

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *