Type to search

जम्मू-कश्मीर : अनंतनाग के बाद बांदीपोरा में भी मुठभेड़ जारी, एक ढेर

दुनिया देश बड़ी खबर

जम्मू-कश्मीर : अनंतनाग के बाद बांदीपोरा में भी मुठभेड़ जारी, एक ढेर

Share

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच रविवार देर रात हुई मुठभेड़ में एक दहशतगर्द मारा गया है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार अभी इस आतंकी की पहचान नहीं हो सकी है। अभियान में एक पुलिसकर्मी भी घायल हुआ है। कश्मीर जोन की पुलिस ने बताया कि अभियान जारी है।  अनंतनाग के बाद बांदीपोरा में भी मुठभेड़ शुरू हो गई है। समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया है कि आज सुबह बांदीपोरा के हाजिन में मुठभेड़ शुरू हुई है। 

इन दिनों कश्मीर में सिलेक्टिव किलिंग करने वाले आतंकियों पर बड़ी और कड़ी कार्रवाई की तैयारी चल रही है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने प्रदेश सरकार से इस नई चुनौती से निपटने पर चर्चा की है। सूत्रों का कहना है कि सुरक्षा एजेंसियों और खुफिया एजेंसियों से कश्मीर में सक्रिय आतंकियों का ब्योरा मांगा गया है। इन आतंकियों की मदद करने वालों की धरपकड़ भी होगी। कश्मीर में मौजूद कुछ आतंकी युवाओं से पहले सिलेक्टिव किलिंग करवाकर फिर उनको अपने संगठन में शामिल कर रहे हैं। गृह मंत्रालय आतंकियों की इस नई चाल का तोड़ निकालने के लिए मंथन कर रहा है।

दरअसल, द रजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) लश्कर-ए-तैयबा का संगठन है। इस संगठन में सक्रिय कुछ आतंकी युवाओं को अपने साथ जोड़कर उनसे किलिंग करवा रहे हैं। युवाओं को टारगेट दिया जाता है कि उनको अपने लिए पिस्टल का इंतजाम करना है। इसके लिए उनके अकाउंट में पैसा ट्रांसफर कर दिया जाता है।

जब यह लोग पैसों से पिस्टल लेकर आते हैं। फिर इनके जरिए दूसरे युवाओं को पिस्टल दी जाती है और एक टारगेट दिया जाता है। वारदात को अंजाम देने के बाद टीआरएफ उसे अपने संगठन में शामिल कर लेता है। यही कारण है कि कश्मीर में युवा आतंकियों से सिलेक्टिव किलिंग कराई जा रही है। जानकारी के अनुसार कश्मीरी पंडित कारोबारी, गोलगप्पे बेचने वाले श्रमिक, दो शिक्षकों की हत्या के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय भी चिंतित है। लिहाजा प्रदेश के बड़े प्रशासनिक अफसरों और पुलिस अफसरों समेत खुफिया एजेंसियों के अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी गई है।

Jammu and Kashmir: After Anantnag, encounter continues in Bandipora, one dead

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *