Type to search

JDU ने अजय आलोक, अनिल कुमार, विपिन यादव को पार्टी से निकाला

देश राजनीति

JDU ने अजय आलोक, अनिल कुमार, विपिन यादव को पार्टी से निकाला

Share
JDU

बिहार की सियासत से बड़ी खबर आ रही है. जनता दल यूनाइटेड ने अपने कुछ सदस्यों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए उन्हें पार्टी से निकाल दिया है. अनिल कुमार, विपिन यादव और अजय आलोक को पार्टी के पदों से मुक्त कर दिया गया है और उन्हें पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी निलम्बित कर दिया गया है. JDU के बिहार प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने एक बयान जारी कर कहा है कि कुछ पदाधिकारी लगातार अनुशासन भंग कर रहे थे इसलिए उन पर कार्रवाई की गई है.

जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा कि कुछ जिलों से कई पदाधिकारियों की शिकायत मिल रही थी, ऐसे लोगों पर कार्रवाई की गई है ताकि पार्टी में अनुशासन रहे. आर सी पी सिंह के काफी नजदीकी माने जाने वाले जितेंद्र नीरज को भी पार्टी से निकाला गया है. जदयू से निकाले गए तमाम लोग जदयू नेता व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह के नजदीकी माने जाते हैं.

बता दें कि हाल में ही जदयू नेतृत्व की ओर से कहा गया था कि अगर किसी ने भी पार्टी विरोधी बयान सोशल मीडिया पर लिखा या दिया, उसके खिलाफ सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी. जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने हाल में चेतावनी पत्र भी जारी किया था. तब भी माना गया था कि यह आरसीपी सिंह समर्थकों के लिए ही चेतावनी थी.

जनता दल यूनाइटेड के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने सोशल मीडिया पर पार्टी की छवि धूमिल करने वालों को सख्त चेतावनी जारी दी थी. प्रदेश अध्यक्ष ने स्पष्ट शब्दों में कहा था कि जो लोग भी सोशल मीडिया पर पार्टी की छवि खराब करने का कुत्सित प्रयास कर रहे हैं, उनसे पूरी सख्ती से निपटा जाएगा. उमेश कुशवाहा ने तब चेतावनी देते हुए यह भी कहा था कि पार्टी में रहते हुए अमर्यादित बयान देने वाले या पोस्ट करने वाले कतई पार्टी के हितैषी नहीं हो सकते. जदयू एक संस्कारित पार्टी है, जो लोहिया, जयप्रकाश ओर कर्पूरी की विचारधारा को मानती है.

JDU expels Ajay Alok, Anil Kumar, Vipin Yadav from the party

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *