Type to search

Jharkhand : CM Hemant Soren announces ‘free shroud’ for everyone

राज्य

Jharkhand : CM Hemant Soren announces ‘free shroud’ for everyone

Share
Hemant Soren

देश इस समय कोरोना महामारी की दूसरी लहर का सामना कर रहा है। जो पार्टी जिस जगह सत्ता में है अपना गुणगान कर रही है तो विपक्ष तीखे आरोपों से सरकार की घेरेबंदी कर रहा है। मामला झारखंड का है, सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य में जिन परिजनों के पास कफन खरीदने के पैसे नहीं हैं उन्हें मुफ्त में कफन दिया जाएगा। अब उनके इस बयान के बाद अब सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गयी है। इधर राज्य के विरोधी पार्टी बीजेपी हमलावर हो गयी है।

भाजपा नेता दीपक प्रकाश ने मुफ्त कफन के लिए हेमंत सोरेन सरकार पर निशाना साधा है। दीपक प्रकाश ने ट्वीट कर कहा कि अजीब विडंबना है कि जहां एक ओर केंद्र सरकार देशवासियों की जान बचाने के लिए युद्ध स्तर पर काम कर रही है, वहीं दूसरी ओर झारखंड की ठगबंधन सरकार जनता को फ्री में कफन बांटने में जोर लगा रही है। उन्‍होंने कहा कि अच्‍छा होता कि सरकार कफन बांटने की बजाए दवाइयां और इलाज उपलब्‍ध कराने पर जोर देती।

इस पर झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) ने भी पलटवार किया है। भाजपा के वार पर झामुमो ने तीखा पलटवार किया है। झामुमो ने ट्वीट के जरिए ही इस हमले का जवाब देते हुए कहा कि, ‘आप और आपकी घटिया राजनीति के कारण आपको सिर्फ कफन ही नजर आता है। हेमंत सरकार निशुल्क वैक्सीन भी दे रही है।’ इसके साथ झामुमो ने उत्‍तर प्रदेश को लेकर तंज भी कसे हैं। झामुमो ने कहा कि वैसे आपके ‘उत्तम’ प्रदेश में मां गंगा में तैरते गरीब के शव, रेत में दबे गरीब के शव, कुत्तों-गिद्धों की ओर से नोचे जा रहे गरीबों के शव का नजारा ही शायद पसंद है। किसी को मौत के बाद कफन नसीब होने देना आपको रास नहीं आ रहा है। आपका बस चले तो कफन का कारोबार भी किसी उद्योगपति को बेच दें। पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा कि वैसे आपके नेता कई राज्यों में नीचता की हद तक गिर कफन की चोरी करते भी पकड़े गए हैं। आप लोगों ने तो कारगिल में सैनिकों के ताबूत भी लूट लिए थे।

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.