Type to search

झारखंड को मिली बड़ी सौगात, बाबा की नगरी में पीएम मोदी ने किया रोड शो

जरुर पढ़ें देश

झारखंड को मिली बड़ी सौगात, बाबा की नगरी में पीएम मोदी ने किया रोड शो

Share

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने झारखंड दौरे के तहत बाबा बैद्यनाथ की नगरी देवघर पहुंचे। उन्होंने यहां एयरपोर्ट के साथ 16,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित किया। अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि बाबा धाम आकर हर किसी का मन प्रसन्न हो जाता है। आज हम सभी को देवघर से झारखंड के विकास को गति देने का सौभाग्य मिला है।

झारखंड में देवघर एयरपोर्ट समेत के साथ 16,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने रोड शो निकालकर जनता का अभिवादन किया। इस दौरान पीएम मोदी की एक झलक पाने के लिए हजारों की संख्या में भीड़ उमड़ी थी। पीएम मोदी ने कहा कि हम सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के मंत्र पर चल रहे हैं। इंफ्रास्ट्रक्चर में निवेश कर विकास के, रोजगार-स्वरोजगार के नए रास्ते खोजे जा रहे हैं। हमने विकास की आकांक्षा पर बल दिया है, आकांक्षी जिलों पर फोकस किया।

पीएम मोदी ने कहा कि आज सरकार के प्रयासों का लाभ पूरे देश में दिख रहा है। उड़ान योजना के तहत पिछले 5-6 सालों में लगभग 70 नए स्थानों को एयरपोर्ट्स, हेलीपोर्ट्स और वॉटर एयरोडोम्स के माध्यम से जोड़ा गया है। 400 से ज्यादा नए रूट्स पर आज सामान्य से सामान्य नागरिक को हवाई यात्रा की सुविधा मिल रही है।

पीएम मोदी ने कहा कि ये जो परियोजनाएं हैं ये भले ही झारखंड से शुरु हो रही हैं, लेकिन इनसे बिहार और पश्चिम बंगाल के भी अनेक क्षेत्रों को सीधा लाभ होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देवघर में 16,800 करोड़ लागत की परियोजनाओं का लोकार्पण किया। इसमें एम्स और देवघर एयरपोर्ट भी शामिल हैं। इस मौके पर राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और राज्यपाल रमेश बैस भी मौजूद रहे।

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी देवघर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि झारखंड में दो हवाई अड्डे हैं। इसे बढ़ाकर पांच करेंगे। बोकारो व दुमका में भी हवाई अड्डा बनेगा। सिंधिया ने कहा कि 14 नए रूट प्रचलित होंगे। देवघर से धीरे-धीरे देश के कई राज्यों में विमानों द्वारा उड़ान भरा जायेगा। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जोहार से प्रधानमंत्री का स्वागत किया। इस दौरान सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि यह दिन ऐतिहासिक है। आज देवघर एयरपोर्ट का विधिवत उद्घाटन हो रहा है। राज्य के विकास में मार्गों की अहम भूमिका होती है। साहिबगंज में जल मार्ग बनकर तैयार है। इसके लिए पीएम को शुक्रिया।

Jharkhand got a big gift, PM Modi did a road show in Baba’s city

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *