Type to search

Jharkhand : रांची में नामी व्यवसायियों के ठिकानों पर इनकम टैक्स की छापेमारी

राज्य

Jharkhand : रांची में नामी व्यवसायियों के ठिकानों पर इनकम टैक्स की छापेमारी

Share
jharkhand

झारखंड की राजधानी रांची में कई नामी व्यवसायियों के ठिकानों पर इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी हो रही है. जानकारी के मुताबिक बृहस्पतिवार की सुबह से ही इनकम टैक्स की टीम कांके रोड, मेन रोड स्थित चर्च कॉम्पलेक्स और अपर बाजार में व्यवसायियों के घर, ऑफिस पर पहुंचकर छापेमारी कर रही है. आयकर विभाग की टीम ने रांची शहर के प्रतिष्ठित व्यवसायी पुनीत पोद्दार, उनके भाई और उनसे जुड़े रांची-कोलकाता के 15 ठिकानों पर सुबह करीब सात बजे से ही छापेमारी शुरू कर दी. ये ठिकाने, पुनित पोद्दार, उनके भाई, व्यवसायिक सहयोगी और चार्टर्ड अकाउंटेंट से संबंधित हैं. व्यवसायी पुनित पोद्दार पर कर चोरी का आरोप है, जिसकी जानकारी मिलने के बाद आयकर विभाग ने ये छापेमारी शुरू की है.

छापेमारी इनकम टैक्स में चोरी करने के आरोप में की जा रही है. इनकम टैक्स की टीम बाबूलाल प्रेम कुमार के घर और ऑफिस के कागजातों को खंगाल रही है. कांके रोड स्थित उमा शांति अपार्टमेंट और प्रेमसंस मोटर शोरूम पर इनकम टैक्स के अधिकारी कागजात खंगाल रहे हैं. इसके अलावा होटल आर्या स्थित सीए नरेश केजरीवाल के घर पर भी आयकर की टीम छापेमारी कर रही है. पुनित पोद्दार और उनके भाई का कपड़ा और आटोमोबाइल सेक्टर में बड़ा निवेश है. सभी जगह आयकर विभाग की टीम पहुंच गई है और जरूरी दस्तावेजों की जांच कर रही है.

इस बीच बता दें कि, झारखंड में करोड़ों रुपये के कथित चिटफंड घोटाले के सिलसिले में धनशोधन रोकथाम अधिनियम के तहत आरोपपत्र दाखिल किया गया है. प्रवर्तन निदेशालय की तरफ से ये जानकारी दी गई है. प्रवर्तन निदेशालय ने एक बयान में कहा है कि धनशोधन रोकथाम अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत अभियोजन की शिकायत में मुख्य कंपनी डीजेएन कोमोडिटीज समेत 8 आरोपी नामजद किए गए हैं.

प्रवर्तन निदेशालय ने चिट में निवेश करने का लालच देकर लोगों को ठगने के आरोप में झारखंड पुलिस की तरफ से आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज एफआईआर के आधार पर डीजेएन कमोडिटीज और उसके मालिकों स्वर्गीय जितेंद्र मोहन सिन्हा और विशाल कुमार सिन्हा के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग जांच शुरू की थी.

Jharkhand: Income tax raids on well-known businessmen’s places in Ranchi

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *