Type to search

Jharkhand : विधानसभा और हाई कोर्ट के भवन निर्माण की जांच कराएगी झारखंड सरकार

जरुर पढ़ें देश राजनीति

Jharkhand : विधानसभा और हाई कोर्ट के भवन निर्माण की जांच कराएगी झारखंड सरकार

Share

झारखंड में विधानसभा और उच्च न्यायालय के भवन निर्माण में गड़बड़ी की शिकायतों पर अब झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने कार्रवाई करने का फैसला लिया है. झारखंड सरकार ने इस मामले की जांच कराने के आदेश जारी कर दिए है. झारखंड सरकार की तरफ से झारखंड विधानसभा और हाईकोर्ट के भवन निर्माण में अनियमितता की जांच न्‍यायिक कमीशन से कराने का आदेश जारी कर दिया गया है.

हेमंत सोरेन सरकार ने मंगलवार को ये आदेश जारी कर दिया कि झारखंड विधानसभा और झारखंड उच्च न्यायालय के भवन के निर्माण के दौरान हुई गड़बड़ी की जांच न्यायिक कमीशन से कराई जाएगी. झारखंड विधानसभा के निर्माण में लगभग 400 करोड़ रुपये से अधिक राशि खर्च हुई थी. इसकी फॉल्‍स सिलिंग एक बार गिर गई थी और आग भी लगी थी.

बता दें कि विधानसभा के नए भवन के निर्माण की लागत शुरुआत में 465 करोड़ रुपये से घटाकर 323.03 करोड़ कर दी गई थी. बाद में वास्तुदोष का हवाला देते हुए क्षेत्रफल में परिवर्तन किया गया और फिर से टेंडर हुआ. इस भवन के निर्माण का जिम्मा दोबारा रामकृपाल कंस्ट्रक्शन कंपनी को ही दे दिया गया. इसकी वजह से निर्माण पर आने वाली लागत में 136 करोड़ रुपये की वृद्धि हो गई थी.

Jharkhand: Jharkhand government will conduct an inquiry into the construction of the assembly and the High Court

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *