Type to search

Jharkhand : लालू यादव की कोर्ट में पेशी, 6000 का जुर्माना भर हुआ निपटारा

देश राजनीति

Jharkhand : लालू यादव की कोर्ट में पेशी, 6000 का जुर्माना भर हुआ निपटारा

Share
lalu

बिहार के पूर्व सीएम और राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव की मुसीबतें बढ़ते जा रही हैं। बीते 2 महीनों में उनके खिलाफ कई तरह के मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें अदालतों ने सुनवाई की। अब लालू वर्ष 2009 के एक मामले में अदालत में पेश हुए है। उन पर आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के आरोप थे। इसके लिए वह झारखंड के पलामू स्थित स्पेशल एमपी एमएलए कोर्ट में पहुंचे। इस बारे में उनके वकील ने मीडिया को जानकारी दी।

लालू प्रसाद यादव के वकील एडवोकेट धीरेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि, बिहार के पूर्व सीएम और राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव की याचिका पर सुनवाई के बाद कोर्ट ने उन पर 6000 रुपये का जुर्माना लगाया है। उन्होंने कहा कि, अब उस मामले का निपटारा कर दिया गया है और वह अब आरोपों से मुक्त हो गए हैं। उन्हें दोबारा यहां आने की जरूरत नहीं है।

मामला 2009 में हुए झारखंड विधानसभा चुनाव के समय का है। तब लालू यादव गढ़वा विधानसभा क्षेत्र से राजद प्रत्याशी गिरिनाथ सिंह का प्रचार करने के लिए हेलीकॉप्टर से वहां पहुंचे थे। उनकी गढ़वा के गोविंद उच्च विद्यालय में लालू की रैली होनी थी। जहां प्रशासनिक अधिकारियों ने हेलीकॉप्टर उतारने के लिए गढ़वा प्रखंड के कल्याणपुर में बने हेलीपैड को तय किया था, लेकिन लालू ने हेलीकॉप्टर को रैली वाले मैदान में ही उतार दिया था। जिसके कारण वहां अफरा-तफरी मच गई। इस घटना के बाद लालू प्रसाद यादव और उनके पायलट के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया था। हालांकि, लालू पक्ष ने अपने बचाव में यह तर्क दिया कि उनका हेलिकॉप्टर रास्ता भटक गया था।

Jharkhand: Lalu Yadav appeared in court, settled fine of 6000

Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *