Type to search

Jharkhand : पंचायत चुनाव नॉमिनेशन के दौरान लगे ‘पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे’

जरुर पढ़ें दुनिया देश

Jharkhand : पंचायत चुनाव नॉमिनेशन के दौरान लगे ‘पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे’

Share

झारखंड में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर नॉमिनेशन शुरू हो गए हैं. इस दौरान जो तस्वीर गांडेय प्रखंड से नॉमिनेशन के दौरान आई है, वह बेहद शर्मनाक है. इस मामले पर एक बार फिर राज्य की सियासत गरमा गई है. गांडेय प्रखंड में मुखिया पद के नामांकन भरने के लिए डोकोडीह पंचायत से एक मुखिया प्रत्याशी के समर्थन में लोगों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए.

जिस पर भारतीय जनता पार्टी ने करारा प्रहार किया है. भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि गिरिडीह में जो कुछ भी हुआ वह बेहद शर्मनाक घटना है. राज्य सरकार पर बड़ा आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि देश विरोधी ताकतों का इस सरकार के कार्यकाल में कितना मन बढ़ गया है, यह दर्शाता है कि वे सरेआम सरकारी कार्यालयों के बाहर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं. वहीं, पर पुलिस भी मौजूद रहती है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं करती है. तुष्टीकरण का खेल जो इस सरकार के द्वारा हो रहा है उसमें राष्ट्रद्रोही तत्व को हवा मिल रही है.

मुखिया पद के लिए नामांकन का पर्चा भरने आये शफीक हैदर के नामांकन जुलूस में बुधवार को समर्थकों ने पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाये. गांडेय के अंचलधिकारी रफी आलम और गांडेय थाना प्रभारी हसनैन ने भी इसकी पुष्टि की है. अधिकारियों ने बताया कि यह गंभीर मामला है. वैसे सीनियर अधिकारियों के निर्देश पर जांच कर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करने की कारवाई की जा रही है. ऐसा माना जा रहा है कि आज मुखिया के खिलाफ केस दर्ज किया जा सकता है. साथ ही पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी का वीडियो भी वायरल हुआ है, उसकी भी जांच की जा रही है.

यह पूरा मामला बुधवार दोपहर का है, जब मुखिया प्रत्याशी शफीक हैदर अपने समर्थकों के साथ एक गाड़ी पर सवार होकर नामांकन करने पहुंचे थे. इस दौरान जब सभी अंचल कार्यालय पहुंचे, तो शफीक हैदर तो गाड़ी में माला पहने खड़े थे. समर्थकों की भीड़ नीचे उतर कर उनके समर्थन में नारेबाजी करती रही. समर्थकों ने इस दौरान नारेबाजी करते हुए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाना शुरू कर दिया.

समर्थकों की नारेबाजी के दौरान सबसे हैरानी की बात यह रही कि मुखिया प्रत्याशी शफीक हैदर ने भी नारेबाजी कर रहे समर्थकों को रोकना जरूरी नहीं समझा. इस दौरान गांडेय थाना के आईआरबी के कई जवान भी वहां मौजूद थे. किसी ने नारेबाजी करनेवालों को रोका तक नहीं. एसडीपीओ अनिल सिंह ने बताया कि इस मामले को गंभीरता से लेते हुए प्राथमिकी दर्ज की जा रही है. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है, किसी भी सूरत में नारे लगाने वाले लोगों को बख्शा नहीं जाएगा.

हालांकि, अब मुखिया पद के उम्मीदवार शाकिर हुसैन समेत 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरिडीह घटना पर कांग्रेस (Congress) प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने प्रशासन से ऐसे शरारती तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है.


Jharkhand: ‘Pakistan Zindabad’ slogans raised during panchayat election nomination

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *