Type to search

J&K : सेना और पुलिस की बड़ी कार्रवाई में 6 आतंकी ढेर

जरुर पढ़ें देश

J&K : सेना और पुलिस की बड़ी कार्रवाई में 6 आतंकी ढेर

Share

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के 6 आतंकवादी दो अलग-अलग मुठभेड़ों में मारे गए हैं. मारे गए आतंकवादियों में से 4 की पहचान हो चुकी है. सूत्रों ने बताया कि 6 आतंकियों में 2 पाकिस्तान से थे. जबकि 2 स्थानीय आतंकवादी थे. इसके अलावा, अन्य 2 की पहचान की जा रही है. जम्मू कश्मीर पुलिस ने जानकारी दी कि बुधवार को कुलगाम (Kulgam) में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. इस बार ये मुठभेड़ कुलगाम जिले के मिरहमा इलाके में हुई. जिसमें तीन आतंकियों को मार गिराया गया.

इनमें दो स्थानीय आतंकवादी और प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा एक पाकिस्तानी आतंकवादी शामिल है. जम्मू-कश्मीर पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, बुधवार को अनंतनाग में भी मुठभेड़ हुई, जिसमें 3 आतंकी मारे गए. आतंकवादियों की पहचान दो स्थानीय आतंकवादियों और एक पाकिस्तानी आतंकवादी के रूप में की गई है. ये सभी जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हुए थे और कई आतंकी अपराधों और नागरिक अत्याचारों में शामिल थे.

दरअसल, घाटी में आतंकी लगातार अपनी नापाक साजिशों को अंजाम देते हुए सुरक्षाबलों को निशाना बना रहे हैं. इसी के चलते सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन तेज कर दिए हैं. इससे पहले बुधवार को ही अनंतनाग में भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई जिसके एक पुलिसकर्मी घायल हो गया. कश्मीर जोन पुलिस ने ट्विटर पर बताया कि घटनास्थल पर पुलिस और सुरक्षाबलों के जवान आतंकियों की गोलीबारी का जवाब दे रहे हैं.

कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि फिलहाल कश्मीर के दो जिलों अनंतनाग और कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. उन्होंने बताया कि दो स्थानीय आतंकवादी और प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े एक पाकिस्तानी आतंकवादी को मार गिराया गया है. अभी तलाश जारी है. एक एम4 और दो एके 47 राइफल बरामद की गई हैं.

J&K: 6 terrorists killed in big action by army and police

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *