Type to search

J&K : सेना का बड़ा सर्च ऑपरेशन, इलाके में देखे गए कई संदिग्‍ध

जरुर पढ़ें देश

J&K : सेना का बड़ा सर्च ऑपरेशन, इलाके में देखे गए कई संदिग्‍ध

Share

जिला पुंछ के मेंढर सेक्टर में भट्टाधुरियां इलाकों में कुछ संदिग्धों के देखे जाने के बाद भारतीय सेना और जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस अलर्ट पर है. इलाके में एक बड़ा सर्च ऑपरेशन शुरू हो गया है. भट्टाधुरिया वही इलाका है, जिसमें अक्टूबर 2021 में आतंकियों के साथ एक बड़ी मुठभेड हुई थी. उस दौरान भारत के 9 जवान शहीद हुए थे. अधिकारियों का कहना है कि ये इलाका घना जगंल है, जिसमें आतंकियों की तलाश करना बहुत कठिन है.

दरअसल, जम्मू कश्मीर में सीमा के पार से माहौल बिगाड़ने के लिए पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) और पाकिस्तान सेना नई-नई चाल चलते रहते हैं. आतंकी घुसपैठ करने की कोशिश करते हैं, लेकिन जम्मू-कश्मीर में तैनात भारत के वीर जवानों ने हर बार इन आतंकवादियों को सबक सिखाया है.

इससे पहले, 11 अक्टूबर 2021 को पुंछ के डेरा की गली में सुबह लगभग पांच बजे आतंकवादियों ने भारतीय सैनिकों पर घात लगाकर हमला किया था, जिसमें कई जवान शहीद हो गए थे. उसके बाद कई घंटों तक मुठभेड़ चली. जब भारतीय सेना हावी होने लगे तो आतंकियों ने खुद को बचाने के लिए मौसम और घने जंगल का फायदा उठाया और भट्टादूरिया इलाके में जाकर छिप गए.

बता दें कि पुंछ और राजौरी में कई ऐसे इलाके हैं, जिनके रास्ते ये आतंकी घुसपैठ करते हैं और इन आतंकियों को सारी सूचना स्थानीय लोगों से ही प्राप्त होती है.

J&K: Army’s big search operation, many suspects seen in the area

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *