Type to search

10वीं पास के लिए नौकरी, जल्द करें अप्लाई

देश

10वीं पास के लिए नौकरी, जल्द करें अप्लाई

Share

भारतीय डाक के पश्चिम बंगाल सर्किल में ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर आवेदन करने की कल आखिरी तारीख है। 10वीं पास वालों के लिए सरकारी नौकरी का यह शानदार मौका है। जीडीएस के कुल 2357 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ग्रामीण डाक सेवक के पद पर निकली इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 जुलाई 2021 से शुरू हुई थी।

इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया कल यानी 19 अगस्त 2021 तक चलेगी। इन पदों पर आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वेबसाइट पर जाकर ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर चेक कर ले। साथ ही आवेदन फॉर्म में कोई भी गलती ना करें गलती पाए जाने पर एप्लीकेशन फॉर्म रिजेक्ट हो जाएगी।

योग्यता – पश्चिम बंगाल सर्किल में ग्रामीण डाक सेवक के पद पर भर्ती के लिए जारी इस वैकेंसी में दसवीं पास तक के उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं। उच्च योग्यता वाले भी इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। साथ ही बता दें कि इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास दसवीं में गणित, स्थानीय भाषा और अंग्रेजी विषय का होना अनिवार्य है। इसके साथ ही कम से कम 60 दिनों का बेसिक कंप्यूटर ट्रेनिंग कोर्स का सर्टिफिकेट होना चाहिए।

आयु – इसमें आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 साल से अधिक और 40 साल से कम होनी चाहिए। उम्र की गणना 20 जुलाई 2021 के आधार पर की जाएगी। वहीं एससी/एसटी, ओबीसी, पीडब्ल्यूडी, पीडब्ल्यूडी ओबीसी और पीडब्ल्यूडी एससी/एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को क्रमशः 5, 3, 10, 13 और 15 साल की छूट दी गई है।

चयन कैसे होगा – पश्चिम बंगाल सर्किल में ग्रामीण डाक सेवक पदों पर उम्मीदवारों का चयन 10वीं के अंकों के आधार पर किया जाएगा। कक्षा 10 अंकों के आधार पर तैयार की गयी श्रेणीवार मेरिट लिस्ट के अनुसार अंतिम रूप से चयनित घोषित किया जाएगा।

कैसे करें अप्लाई – पश्चिम बंगाल में जीडीएस के पद पर आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट appost.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन जमा करने के बाद, उम्मीदवार भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन पत्र का प्रिंटआउट ले सकते हैं।

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.