Type to search

जो रूट बने ICC Player Of The Month

खेल

जो रूट बने ICC Player Of The Month

Share

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और आयरलैंड की ऐमियर रिचर्डसन को क्रमशः पुरुष और महिला वर्ग में अगस्त 2021 के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है। रूट ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को पछाड़ते हुए पुरस्कार अपने नाम किया। वहीं, ऐमियर ने थाईलैंड की नत्ताया बूचाथाम और अपने ही देश की गैबी लुईस को पीछे छोड़ते हुए पुरस्कार हासिल किया।

रूट ने अगस्त में भारत के खिलाफ तीन टेस्ट में 507 रन बनाए जिसमें तीन शतक भी शामिल हैं. वह इस प्रदर्शन की बदौलत आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में भी शीर्ष पर पहुंच गए. पांच मैचों की टेस्ट सीरीज उस समय बीच में ही समाप्त हो गई जब भारतीय दल में कोविड-19 मामलों के कारण पांचवें और अंतिम टेस्ट को रद्द करना पड़ा. आईसीसी की वोटिंग अकादमी में शामिल दक्षिण अफ्रीका के पूर्व आलराउंडर जेपी डुमिनी ने बयान में कहा, ‘मैं प्रभावित हूं कि कप्तान के रूप में अपेक्षाओं और जिम्मेदारी के बीच उसने बल्ले के साथ आगे बढ़कर अगुआई की और दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज बने.’

एमियर ने टीम की अपनी साथी गैबी लुईस और थाईलैंड की नताया बूचेथम को पछाड़ा। एमियर ने पिछले महीने महिला टी20 विश्व कप यूरोप क्वॉलीफायर में शानदार प्रदर्शन किया जिसके लिए उन्हें टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। उन्होंने टूर्नामेंट में 4.19 की इकोनॉमी रेट से रन देते हुए सात विकेट चटकाए।
उन्होंने जर्मनी के खिलाफ पहले मैच में छह रन देकर दो जबकि ग्रुप में शीर्ष पर रहे स्कॉटलैंड के खिलाफ 24 रन देकर दो विकेट चटकाए। उन्होंने फ्रांस के खिलाफ बिना रन दिए दो जबकि नीदरलैंड के खिलाफ 22 रन देकर एक विकेट हासिल किया। आयरलैंड की टीम ग्रुप में दूसरे स्थान पर रही।

एमियर ने नीदरलैंड के खिलाफ अंतिम मैच में 49 गेंद में 53 रन की पारी सहित टूर्नामेंट में कुल 76 रन बनाए। एमियर ने कहा, “अगस्त के लिए आईसीसी की माह की सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी के रूप में नामित होना काफी रोमांचक था और अब विजेता चुना जाना शानदार है।”

Joe Root Became ICC Player Of The Month

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.