Type to search

Kanpur : मतगणना वाले दिन गड़बड़ी करने वालों को देखते ही गोली मारने के आदेश

जरुर पढ़ें देश राजनीति

Kanpur : मतगणना वाले दिन गड़बड़ी करने वालों को देखते ही गोली मारने के आदेश

Share

कानपूर – उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए सात चरणों में मतदान संपन्न हो गए और अब सभी को 10 मार्च के नतीजों का इंतजार है. यूपी में 10 मार्च के नतीजों से पहले सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं. मतगणना में किसी तरह की गड़बड़ी न हो, इसके लिए पुलिस ने पहले ही चेता दिया है. कानपुर देहात में पुलिस अधीक्षक ने काउंटिंग के दौरान गड़बड़ी करने वाले को गोली मारने के आदेश दिए हैं.

मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि आदेश जिला मजिस्ट्रेट जेपी सिंह और उनके स्तर से जारी किया गया है। उनके इस बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। अकबरपुर डिग्री कॉलेज में गुरुवार को त्रिस्तरीय सुरक्षा के बीच मतगणना कराई जाएगी। एसपी ने बताया कि मतगणना स्थल और आसपास अर्द्धसैनिक बल के अलावा करीब डेढ़ हजार पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं।

मतगणना स्थल पर दो प्लाटून सीआईएसएफ के जवान तैनात रहेंगे। वहीं बाहर दो कंपनी सीआरपीएफ लगाई गई है। इसके बाहर एक कंपनी पीएसी तैनात रहेगी। कहा कि मतगणना के दौरान गड़बड़ी करने वालों को गोली मारने के आदेश सुरक्षा बलों को दिए गए हैं। भ्रामक सूचना फैलाने वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी। मतगणना में पूरी निष्पक्षता बरती जाएगी।

उत्तर प्रदेश पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, साल 2017 की तुलना में इस बार हुए चुनाव में हिंसक घटनाएं कम हुई हैं. 2017 के विधानसभा चुनाव के दौरान कुल 97 चुनावी हिंसा की घटनाएं हुई थीं. जबकि इस बारकुल 33 घटनाएं सामने आई हैं. पुलिस के मुताबिक, 9 जनवरी को आचार संहिता लागू होने के बाद प्रदेश भर में 1339 FIR दर्ज की गईं, सबसे ज़्यादा 261 एफआईआर लखनऊ जोन में दर्ज हुईं. साथ ही, कानपुर से ही सबसे ज़्यादा नगदी पकड़ी गई है.

Kanpur: On the day of counting of votes, orders to shoot at sight those who disturbed

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *