Type to search

कर्नाटक : मुस्लिम दुकानदारों से सोना नहीं खरीदने की अपील

जरुर पढ़ें देश

कर्नाटक : मुस्लिम दुकानदारों से सोना नहीं खरीदने की अपील

Share

कर्नाटक में दक्षिणपंथी समूह हिंदुओं से आग्रह कर रहे हैं कि अक्षय तृतीया के मौके पर वे राज्य में मुसलमानों द्वारा संचालित दुकानों से सोना न खरीदें। उनका दावा है कि यहां पैसा कमाने वाले मुसलमान हिंदुओं के लिए हालात “बदतर” कर देंगे। बता दें कि आगामी तीन मई को अक्षय तृतीया मनाई जाएगी। यह हिंदू धर्म के लोगों के लिए खास त्योहार होता है। इस मौके पर लोग सोने की खरीदारी करते हैं।

इसी कड़ी में श्री राम सेना प्रमुख प्रमोद मुथल मुथालिक ने दावा किया कि हिंदुओं पर हमला किया जा रहा है, लव जिहाद हो रहा है और 12,000 से अधिक लड़कियों को इस्लाम में परिवर्तित किया गया है। ज्वैलरी की अधिकांश दुकानें केरल के मुसलमानों की हैं। मैं लोगों से आग्रह करता हूं कि वे वहां से खरीदारी न करें।” इसके अलावा उन्होंने आरोप लगाया, “यह वही केरल है जो 800 हिंदुओं की हत्या के लिए जिम्मेदार था। हम जो भी पैसा आभूषण खरीदने पर खर्च करते हैं, वह केरल में मुस्लिम संगठनों को जाता है, जबकि हिंदुओं की हत्या की जा रही है।”   उन्होंने कहा, “इस आभूषण को खरीदकर, हम केवल अपने लिए चीजों को और खराब कर रहे हैं। मैं लोगों से केवल हिंदू जौहरियों से खरीदारी करने का आग्रह करता हूं। मैं आज (दक्षिणपंथियों द्वारा) शुरू किए गए आंदोलन को तहे दिल से अपना समर्थन देता हूं।”

बता दें कि कर्नाटक में इस महीने की शुरुआत में, मंगलुरु में चामुंडी पहाड़ियों के ऊपर हिंदू मंदिरों के पास गैर-हिंदू व्यापारियों पर प्रतिबंध लगाने का आह्वान किया गया था, और यह तर्क दिया गया था कि यह उन्हें हाशिए पर रखने की एक चाल थी। लोगों को हलाल मांस न खरीदने के लिए प्रोत्साहित करने वाला अभियान भी चलाया गया।

Karnataka: Appeal to Muslim shopkeepers not to buy gold

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *