Type to search

Visa corruption मामले में Karti Chidambaram का करीबी गिरफ्तार

जरुर पढ़ें देश

Visa corruption मामले में Karti Chidambaram का करीबी गिरफ्तार

Share

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने वीजा भ्रष्टाचार मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम के बेटे और लोक सभा सांसद कार्ति चिदंबरम (Karti Chidambaram) पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. सीबीआई ने पूछताछ के बाद कार्ति चिदंबरम के करीबी सहयोगी भास्करारमण को गिरफ्तार किया है. इससे पहले सीबीआई (CBI) ने मंगलवार को कार्ति चिदंबरम के चेन्नई और दिल्ली स्थित आवास सहित देश के विभिन्न शहरों में उनके 10 ठिकानों पर छापेमारी की थी.

अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई का एक दल कार्ति चिदंबरम और उनके पिता पी. चिदंबरम के दिल्ली में लोधी एस्टेट स्थित आधिकारिक आवास पर भी पहुंचा था. सीबीआई (CBI) ने कार्ति चिदंबरम के खिलाफ साल 2010 से 2014 के बीच विदेशी लेनदेन के मामले में एक नया केस दर्ज किया है और यह छापेमारी उसी को लेकर की गई. बताया जा रहा है कि सीबीआई ने वीजा भ्रष्टाचार के मामले में रिश्वत लेने के आरोप में कार्ति चिदंबरम सहित पांच अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

कार्ति चिदंबरम (Karti Chidambaram) पर आरोप है कि उन्होंने साल 2010 से 2014 के दौरान करीब 250 चीनी नागरिकों को गलत तरीके से वीजा जारी करवाया और बदले में रिश्वत ली. ये सभी चीनी नागरिक पंजाब के मानसा में बन रहे तलवडी साबो पॉवर प्रोजेक्ट के लिए आए थे. कार्ति चिदंबरम ने इन सभी चीनी नागरिकों को वीजा दिलवाने के लिए करीब 50 लाख रुपये रिश्वत ली ओर इन पैसों को विदेश में जमा किया.

इससे पहले भी सीबीआई ने कार्ति और उनके पिता पी चिदंबरम के खिलाफ INX Media मामले में रिश्वत लेकर मंजूरी देने का मामला दर्ज किया था और दोनों को गिरफ्तार किया था. जानकारी के मुताबिक, INX Media मामले में जांच के दौरान ही सीबीआई को कार्ति के ठिकानों से दस्तावेज मिले थे, जिससे पता चला था कि उन्होंने रिश्वत लेकर चीनी नागरिकों को वीजा दिलवाए थे. उन्हीं दस्तावेजों के आधार पर सीबीआई ने नया मामला दर्ज कर अपनी जांच शुरू की है.

Karti Chidambaram’s close aide arrested in Visa corruption case

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *