Type to search

Kasganj : पुलिस हिरासत में युवक की मौत मामले ने पकड़ा तूल, प्रियंका कर सकती हैं कासगंज दौरा

जरुर पढ़ें देश बड़ी खबर राजनीति

Kasganj : पुलिस हिरासत में युवक की मौत मामले ने पकड़ा तूल, प्रियंका कर सकती हैं कासगंज दौरा

Share

उत्तर प्रदेश के कासगंज में अल्ताफ़ अहमद की हिरासत में मौत का मामले ने सियासी तूल पकड़ लिया है. 21 साल के अल्ताफ़ अहमद के पिता ने पुलिस पर उनके बेटे को मारने का आरोप लगाया है. अल्ताफ़ के पिता चाहत मियां के मुताबिक वो खुद अपने बेटे अल्ताफ़ को पुलिस चौकी में छोड़कर आए थे. तब पुलिस ने भरोसा दिया था कि वो पूछताछ करके छोड़ देंगे मगर अब उसकी हत्या कर दी गई है.

इस मामले में 5 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. वहीं विपक्षी दल मामले को लेकर योगी सरकार पर जमकर निशाना साध रहे हैं. इस बीच कांग्रेस के महासचिव और उत्तर प्रदेश के प्रभारी प्रियंका गांधी आज उत्तर प्रदेश के कासगंज का दौरा कर सकती हैं. वहीं राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि वहां मानवाधिकार नाम की कोई चीज नहीं बची है.

प्रियंका गांधी ने राज्य के योगी आदित्यनाथ सरकार पर करारा हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि कासगंज में अल्ताफ, आगरा में अरुण वाल्मीकि, सुल्तानपुर में राजेश कोरी की पुलिस कस्टडी में मौत जैसी घटनाओं से साफ है कि रक्षक भक्षक बन चुके हैं. प्रियंका गांधी ने कहा कि यूपी पुलिस हिरासत में मौत के मामले में देश में सबसे ऊपर है. मौजूदा सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की राज में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो गई है. प्रियंका गांधी ने कहा कि मौजूदा घटनाओं को देखते हुए कहा जा सकता है कि राज्य में कोई भी सुरक्षित नहीं है.

क्या है पूरा मामला –
बता दें कि मंगलवार को पुलिस ने एक नाबालिग हिंदू लड़की को कथित रूप से बहला-फुसलाकर साथ ले जाने के एक मामले में पूछताछ के लिए कासगंज थाने के नगला सैयद इलाके के रहने वाले अल्ताफ (22) को हिरासत में लिया था. बाद में उसकी मौत पुलिस कस्टडी में हो गई. घटना को लेकर पुलिस कह रही है कि आरोपी युवक ने फांसी लगा ली है. वहीं परिजनों का कहना है कि पुलिस कस्टडी में पिटाई के कारण युवक की मौत हुई है.

22 साल का मृतक अल्ताफ कासगंज कोतवाली क्षेत्र के सैय्यद अहरौली का रहने वाला था. उसे आईपीसी की धारा 363,366 के तहत एक नाबालिग लड़की को भगाने के मामले में पुलिस पूछताछ के लिए कोतवाली में लायी थी. वहीं कासगंज के एसपी रोहन प्रमोद बोत्रे ने बताया कि आरोपी हवालात के टॉयलेट में गया था. जब बहुत देर तक बाहर नही निकला तो देखा गया कि उसने अपनी जैकेट के हुड़ के नाड़े से नल में फांसी लगा ली थी. आनन फानन में उसे कासगंज जिला अस्पताल ले जाया गया जहां 20 मिनट बाद उसने दम तोड़ दियां.|

Kasganj: Death of youth in police custody caught fire, Priyanka may visit Kasganj

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *