Type to search

Kashmir : टारगेट किलिंग के बाद पलायन का दौर शुरू, दिल्ली में आज गृहमंत्री की बड़ी बैठक

Breaking देश

Kashmir : टारगेट किलिंग के बाद पलायन का दौर शुरू, दिल्ली में आज गृहमंत्री की बड़ी बैठक

Share
target killing

जम्मू कश्मीर में हालात बिगड़ते दिख रहे हैं. आतंकियों द्वारा की जा रही टारगेट किलिंग के खिलाफ आज कश्मीरी पंडितों ने सामूहिक पलायन की बात कही है. बीते 26 दिन में 10 लोगों की हत्या आतंकी कर चुके हैं.बैंक मैनेजर विजय कुमार की हत्या की जिम्मेदारी कश्मीर फ्रीडम फाइटर्स नाम के संगठन ने ली है. इसके प्रवक्ता वसीम मीर ने बयान जारी कर धमकी दी है कि कश्मीर की आबादी में फेरबदल की कोशिश का यही हश्र होगा.

जम्मू-कश्मीर में आयदिन निर्दोष लोगों की हत्यायें हो रही हैं. अभी हाल ही में वहां राजस्थान के निवासी व बैंक मैनेजर की हुई हत्या अति-दुःखद व चिन्तनीय भी. इससे वहां दहशत का वातावरण व्याप्त है. केन्द्र सरकार ऐसे दोषी तत्वों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई करे, बीएसपी की यह मांग. कश्मीर में आतंकियों द्वारा बैंक मैनेजर विजय कुमार बेनीवाल की हत्या के बाद आज सुबह विजय कुमार की बॉडी उनके गांव हनुमानगढ़ के नोहर के भगवान गांव पहुंची.

एम्बुलेंस को देखते ही पूरा गांव गमगीन हो गया और परिजनों का रो रो कर बुरा हाल हो गया. बता दें कि कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों ने बैंक में घुसकर बैंक मैनेजर विजय की हत्या कर दी थी. पीएम पैकेज के तहत काम कर रहे कश्मीरी पंडित अजय अब कश्मीर घाटी से जम्मू पहुंच गए हैं. अजय ने कहा कि हालात अब 1990 से बुरे हैं.

जम्मू कश्मीर में हत्याओं से दूसरे प्रदेशों से वहां जाकर काम करने वाले लोग घबरा गए हैं. लोग अब घाटी छोड़कर जा रहे हैं. श्रीनगर में काम करने वाले अमित कौल ने कहा कि कल ही कल में चार हत्याएं हो गई हैं. 30-40 परिवार ने शहर छोड़ दिया है. हमारी मांग नहीं मानी जा रही. उनकी (सरकार) सुरक्षित जगह सिर्फ शहरों में हैं. दूसरे शख्स आशु ने कहा कि सुरक्षाकर्मी तक अब वहां सुरक्षित नहीं रहे हैं तो आम लोग कैसे सुरक्षित रहेंगे.

Kashmir: After the target killing, the phase of exodus begins, the Home Minister’s big meeting in Delhi today

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *