Type to search

कौशिक की छुट्टी, पूर्व विधायक महेंद्र भट्ट को सौंपी गई उत्तराखंड BJP की कमान

जरुर पढ़ें दुनिया देश

कौशिक की छुट्टी, पूर्व विधायक महेंद्र भट्ट को सौंपी गई उत्तराखंड BJP की कमान

Share on:

उत्तराखंड में भाजपा का प्रदेश अध्यक्ष बदले जाने की अटकलों के बीच शनिवार को भाजपा ने नए प्रदेश अध्यक्ष के नाम का एलान कर दिया. पूर्व विधायक महेन्द्र भट्ट को उत्तराखंड बीजेपी की कमान सौंपी गई है. राष्ट्रीय महासचिव एवं मुख्यालय प्रभारी अरूण सिंह की ओर से जारी पत्र में कहा गया कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने महेन्द्र भट्ट को उत्तराखंड भारतीय जनता पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है. यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी.

महेंद्र भट्ट ने मदन कौशिक की जगह ली है. महेंद्र भट्ट दो बार के बदरीनाथ विधानसभा सीट से विधायक रह चुके हैं और बीजपी संगठन में अच्छी पकड़ रखते हैं. पूर्व बद्नीनाथ विधायक महेंद्र भट्ट 2022 विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के राजेंद्र भंडारी से 2047 मतों से पराजित हुए थे. महेंद्र भट्ट पूर्व में भाजपा युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं. चमोली की नंदप्रयाग विधानसभा सीट से वो विधायक रह चुके हैं. महेंद्र भट्ट, चमोली में पोखरी विकासखंड के ब्राह्मणथाला गांव के निवासी हैं.

महेंद्र भट्ट के प्रदेश अध्यक्ष बनने पर उनके गृह जिले चमोली में खुशी की लहर है. महेंद्र भट्ट ने मदन कौशिक की जगह ली है. मदन कौशिक वर्तमान में हरिद्वार विधानसभा सीट से विधायक हैं. कई दिनों से उत्तराखंड बीजेपी में नए अध्यक्ष बनाए जाने को लेकर चर्चाएं चल रही थी. इससे पहले शुक्रवार को ही महेंद्र भट्ट ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से दिल्ली में मुलाकात की थी. इसके अलावा राजपुर रोड सीट से विधायक खजानदास भी दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष से मिले थे.

महेंद्र भट्ट को संगठन की जिम्मेदारी मिलने कर प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने भी बधाई दी. सीएम धामी ने ट्वीट कर लिखा कि बद्रीनाथ विधानसभा से पूर्व विधायक महेंद्र भट्ट जी को शीर्ष नेतृत्व द्वारा उत्तराखंड बीजेपी का अध्यक्ष बनाए जाने पर हार्दिक बधाई. निश्चित तौर पर आपके मार्गदर्शन में प्रदेश संगठन को एक नई मजबूती प्राप्त होगी. मैं प्रभु बदरीनाथ जी से आपके उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूं.

Kaushik’s leave, Uttarakhand BJP’s command handed over to former MLA Mahendra Bhatt

Asit Mandal

Share on:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *