Type to search

पंजाब चुनाव को लेकर केजरीवाल का बड़ा ऐलान, बोले- हमारी सरकार बनी तो हर परिवार को मुफ्त मिलेगी 300 यूनिट बिजली

देश राजनीति

पंजाब चुनाव को लेकर केजरीवाल का बड़ा ऐलान, बोले- हमारी सरकार बनी तो हर परिवार को मुफ्त मिलेगी 300 यूनिट बिजली

Share
electricity free

अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की आहट के साथ ही लोकलुभावन वादों की शुरुआत हो गयी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने पंजाब चुनाव को लेकर ऐसा ही एक बड़ा और लोकलुभावन वादा किया है। केजरीवाल ने कहा है कि अगर पंजाब में AAP की सरकार बनी तो हर परिवार को 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी।

फ्री बिजली का एलान करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा- पूरे देश में लगभग सबसे महंगी बिजली पंजाब में मिलती है, पंजाब अपनी बिजली बनाता है। जितनी बिजली पंजाब को चाहिए उससे ज्यादा बनाता है। इसके बावजूद सबसे ज्यादा महंगी बिजली पंजाब में क्यों मिलती है? दिल्ली में हम जरा सी भी बिजली नहीं बनाते, सारी बिजली खरीदते हैं, इसके बावजूद पूरे देश में लगभग सस्ती बिजली दिल्ली में है। पंजाब में बिजली कंपनियों में सरकारी सत्ता में गंदी सांठगांठ है, इसलिए पंजाब में बिजली महंगी है. इस सांठगांठ को खत्म करना है।

दिल्ली सीएम केजरीवाल ने कहा- आज मैं तीन बड़ी घोषणाएं कर रहा हूं, आम आदमी पार्टी की पंजाब में सरकार हर परिवार को तीन सौ यूनिट बिजली मुफ्त देंगे। पंजाब के लगभग 70-8- प्रतिशत लोगों की बिजली का बिल जीरो हो जाएगा। दूसरा बड़ा एलान, बहुत से लोगों से ने अनाप शनाप बिल आए हैं। आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो इन सब लोगों के पुराने घरेलू बिल माफ किए जाएंगे। तीसरी बड़ी बात कि पंजाब में बिजली सरप्लस में है लेकिन फिर भी कटौती होती है, हमारी सरकार 24 घंटे बिजली देगी। 

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.