Type to search

Budget Session में खड़गे का BJP पर जोरदार हमला, बोले- चीन पर मौन क्यों?

कारोबार जरुर पढ़ें देश राजनीति

Budget Session में खड़गे का BJP पर जोरदार हमला, बोले- चीन पर मौन क्यों?

Share

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा मंगलवार को संसद में पेश किए गए आम बजट के बाद आज पहली बार संसद में चर्चा होगी. बजट सत्र के तीसरे दिन यानी आज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी बात रखें. सत्र के दौरान दोनों सदनों की बैठकें अलग-अलग समय पर 5-5 घंटे के लिए होंगी. बजट सत्र का पहला चरण 11 फरवरी तक होना है. बजट सत्र का दूसरा चरण 14 मार्च से शुरू होगा जो 8 अप्रैल तक चलेगा.

मल्लिकार्जुन खड़गे ने बजट को लेकर सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि इस बजट में गरीब, मजदूर, किसान के लिए कुछ भी नहीं है. महंगाई और बेरोजगारी का कहीं कोई जिक्र नहीं है. आज लोकतंत्र खतरे में है. साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी हमेशा 70 सालों की बात करती है, लेकिन आज अगर हम जिंदा हैं तो वो 70 सालों की कामों की बदौलत है. खड़गे ने कहा, आपका काम कम है और प्रचार ज्यादा है. इसके लिए आपको बक्शीश मिलना चाहिए.

खड़गे ने कहा, कल-कारखाने बंद हो रहे हैं. सरकारी नौकरियां भी खत्म हो रही हैं. 2014 में कहा था कि 2 करोड़ नौकरियां दूंगा और ऐसे में अभी तक 15 करोड़ नौकरी लोगों को मिल जानी चाहिए थी लेकिन अभी तक 2 करोड़ लोग बेरोजगार हो चुके हैं. मनरेगा को लेकर खड़गे ने बीजेपी पर निशाना साधा। खड़गे ने कहा, देश और घर एक दिन में नहीं बनता. हमने बुनियाद खड़ी की तब जाकर आप उसमें झंडा लगा पा रहे हैं. पीएम मोदी पर उन्होंने कहा, जब 2013 में चीनी सीमा पर हलचल हुई थी तो नरेंद्र मोदी ने कहा थी कि लाख आंखें दिखाकर बताना चाहिए. आज चीन हमारी सीमा में घर बना रहा है और ये मौन धारण किए हुए हैं.

खड़गे ने कहा, जब चीन से इतना प्यार है आपको तो 2013 में इंपोर्ट 3.8 लाख करोड़ रुपये का था. 2021 में ये बढ़कर 7.3 लाख करोड़ से ज्यादा का इंपोर्ट कर रहे हैं. ट्रेड घाटा 2.70 लाख करोड़ थी जो आज बढ़कर 5.25 लाख करोड़ हो गई है. ये चीन के साथ आपका झूले में बैठने का नतीजा है. खड़गे ने किसानों के मुद्दे पर सरकार पर हमला बोला और कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण में किसानों का जिक्र तक नहीं रहा. उन्होंने कहा कि शुक्र है कि किसानों ने आंदोलन किया और काले कानूनों को वापस लेना पड़ा. अगर ये लोग पहले ही बात मान लिए होते तो 700 किसान जान नहीं गंवाते. उन्होंने कहा कि सरकार हमेशा सही नहीं हो सकती इसलिए कभी कभी दूसरों की बात भी मान लेना चाहिए.

Kharge’s strong attack on BJP in the budget session, said – why silence on China?

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *