Type to search

कोलकाता नगर निगम चुनाव : शुरुआती रुझानों में TMC आगे

जरुर पढ़ें देश राजनीति

कोलकाता नगर निगम चुनाव : शुरुआती रुझानों में TMC आगे

Share

KMC Election 2021 के बीच रविवार को हिंसा की कुछ घटनाएं दर्ज की गई. इनमें कोलकाता के मध्य हिस्से में स्थित मतदान केंद्रों पर बम फेंके जाने का मामला शामिल है. राज्य निर्वाचन आयुक्त सौरव दास का कहना है कि 195 लोगों की गिरफ्तारी हुई है औऱ 453 शिकायतें दर्ज की गई हैं. हालात की गंभीरता के मद्देनजर सभी प्रक्रियाओं की निगरानी सीसीटीवी कैमरा से की जा रही है. इस बात की जानकारी चुनाव आयोग ने दी है.

इस बीच कोलकाता नगर निगम चुनाव की मतगणना मंगलवार सुबह 8 बजे शुरू हुई. 144 वार्डों में 19 दिसंबर को हुए चुनाव में करीब 64 फीसदी मतदान हुआ था. सियासी मैदान में राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) और मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (BJP) आमने सामने हैं. भाजपा ने चुनाव में धांधली के आऱोप लगाए हैं साथ ही दोबारा मतदान कराए जाने की मांग की है. साल 2015 में टीएमसी ने 124 सीटें अपने नाम की थी. वहीं, भाजपा, कांग्रेस और वाम दलों के खाते में क्रमश: 5, 2 और 13 सीटें आईं थी.

शुरुआती रुझानों के मुताबिक, टीएमसी वार्ड 4, 7, 8 और 93 में आगे चल रही है. इस चुनाव में 40 लाक 48 हजार 357 लोग वोट करने के लिए पात्र थे. इनमें 21 लाख 17 हजार 840 पुरुष और 19 लाख 30 हजार 444 महिलाएं हैं. केएमसी चुनाव 1676 जगहों पर स्थापित किए गए 4959 स्टेशन पर आयोजित हुए थे.मतगणना करने वाले एजेंट्स को हॉल के अंदर मोबाइल फोन नहीं ले जाने के लिए कहा गया है. इसके अलावा कोलकाता में 1000 पुलिसकर्मी औऱ अधिकारी तैनात हैं. कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए मास्क, सैनिटाइजर, रैपिड एंटीजन टेस्टिंग (RAT) भी उपलब्ध कराए गए हैं.

Kolkata Municipal Corporation elections: TMC ahead in early trends

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *