Type to search

कोटक महिंद्रा, एचडीएफसी बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा ने फिक्स्ड डिपॉजिट पर बढ़ाईं ब्याज दरें

कारोबार जरुर पढ़ें देश

कोटक महिंद्रा, एचडीएफसी बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा ने फिक्स्ड डिपॉजिट पर बढ़ाईं ब्याज दरें

Share

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने 8 अप्रैल, 2022 को अपनी मौद्रिक नीति बैठक में रेपो और रिवर्स रेपो दरों में कोई परिवर्तन नहीं करने का निर्णय लिया था. इस दौरान कई बैंकों ने फिक्स्ड डिपोजिट (FD) पर ब्याज दरों में वृद्धि की है. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI), एचडीएफसी बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा जैसे बैंकों ने हाल ही में एफडी दरों में बढ़ोतरी की है.

कोटक महिंद्रा बैंक –
इसी कड़ी में, कोटक महिंद्रा बैंक ने विभिन्न अवधि वाली 2 करोड़ रुपए से कम की जमा राशि के लिए फिक्स्ड डिपोजिट दरें बढ़ाईं हैं. इस बैंक की वेबसाइट के अनुसार, नई दरें 12 अप्रैल, 2022 से प्रभावी हैं. इस बढ़ोतरी के बाद बैंक 7 दिन से 10 साल में मैच्योर होने वाली फिक्स्ड डिपोजिट पर 2.5 फीसदी से 5.6 फीसदी तक की ब्याज दर दे रही है.

एचडीएफसी बैंक –
प्राइवेट सेक्टर के सबसे बड़े बैंक एचडीएफसी बैंक ने भी फिक्स्ड डिपोजिट पर ब्याज दरें बढ़ाईं हैं. इस बैंक की वेबसाइट विभिन्न समयावधि वाली 2 करोड़ रुपए से कम की एफडी पर ब्याज दरों में वृद्धि की है. नई एफडी दरें 6 अप्रैल, 2022 से प्रभावी हैं. एचडीएफसी बैंक कस्टमर्स को 7 दिनों से लेकर 10 वर्षों में मैच्योर होने वाली एफडी पर 2.5 फीसदी से 5.6 फीसदी ब्याज दर दे रहा है.

बैंक ऑफ बड़ौदा –
सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक बैंक ऑफ बड़ौदा ने भी विभिन्न समयावधि वाली एफडी पर ब्याज दरें बढ़ाईं हैं, जो 22 मार्च, 2022 से प्रभावी हैं. इस बैंक ने भी 2 2 करोड़ रुपए से कम की एफडी पर ब्याज दरों में वृद्धि की हैं. यह बैंक 7 दिनों से लेकर 10 वर्षों में मैच्योर होने वाली एफडी पर 2.8 फीसदी से 5.55 फीसदी ब्याज दर दे रहा है.



Kotak Mahindra, HDFC Bank and Bank of Baroda hike interest rates on fixed deposits

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *