Type to search

Lakhimpur Kheri Case : BJP कार्यकर्ता की विधवा ने SC में की CBI जांच की मांग, कहा- एसआईटी पर भरोसा नहीं

जरुर पढ़ें देश राजनीति

Lakhimpur Kheri Case : BJP कार्यकर्ता की विधवा ने SC में की CBI जांच की मांग, कहा- एसआईटी पर भरोसा नहीं

Share

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में 3 अक्टूबर को हुई हिंसा में मारे गए भाजपा (BJP) कार्यकर्ता श्याम सुंदर की विधवा रूबी देवी ने मामले की सीबीआई जांच की मांग की है। सुप्रीम कोर्ट (SC) में मामले की सुनवाई के लिए रूबी देवी की ओर से पेश हुए सीनियर वकील अरुण भारद्वाज ने कहा कि सुंदर के परिवार को यूपी एसआईटी की जांच पर भरोसा नहीं है, वो मामले की CBI जांच चाहता है।

रूबी देवी की ओर से सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में मामले की उचित जांच की मांग की गई है। सीनियर वकील अरुण भारद्वाज ने मामले की सुनवाई कर रही बेंच को एक तस्वीर दिखाते हुए कहा कि श्याम सुंदर को बुलेट प्रूफ जैकेट पहने पुलिसकर्मियों के साथ तस्वीर में देखा जा सकता है। मेरे पास उसकी हत्या से पहले की तस्वीर है। वह पुलिसकर्मियों के साथ था और उसके पास एके 47 राइफल के साथ बुलेट प्रूफ जैकेट थी। मैंने 15 दिन पहले उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त महाधिवक्ता को तस्वीर ईमेल की थी लेकिन कुछ नहीं किया गया।

बेंच ने भारद्वाज को यह कहते हुए तस्वीर दिखाने से परहेज करने को कहा कि अदालत मामले की जांच नहीं कर रही है। भारद्वाज ने कहा कि एसआईटी ने तस्वीर में दिख रहे पुलिसकर्मियों के मोबाइल फोन जांच के लिए नहीं मंगवाए है। ऐसे में कैसे उत्तर प्रदेश की इस एसआईटी पर भरोसा किया जा सकता है। हम इसमें सीबीआई चाहते हैं।

भारद्वाज ने यह भी कहा कि श्याम सुंदर की हत्या के मामले में गवाहों को सुरक्षा नहीं दी जा रही है। मामले में पीठ ने कहा कि सीबीआई हर एक मुश्किल का हल नहीं हो सकती है। मामले में जांच ठीक से हो, इसके लिए हम एक रिटायर जज की नियुक्ति करने की सोच रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट ने मामले को 12 नवंबर तक के लिए टाल दिया है।
Lakhimpur Kheri Case: BJP worker’s widow demands CBI probe in SC, says – don’t trust SIT

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *