Type to search

मुश्किल में लालू यादव परिवार! राबड़ी देवी, मीसा भारती सहित RJD अध्यक्ष की आज CBI कोर्ट में पेशी !

देश राजनीति

मुश्किल में लालू यादव परिवार! राबड़ी देवी, मीसा भारती सहित RJD अध्यक्ष की आज CBI कोर्ट में पेशी !

bihar election 2020
Share on:

नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में आज दिल्ली की अदालत में सुनवाई है। इसमें राजद सुप्रीमो लालू यादव, बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी और उनके परिवार के सदस्य दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हो सकते हैं। दिल्ली की अदालत ने नौकरी के बदले जमीन मामले में 27 फरवरी को लालू प्रसाद, राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती समेत सभी 16 आरोपितो को समन जारी किया था और 15 मार्च को अदालत में पेश होने का निर्देश दिया था।

बता दें कि साल 2004 से 2009 के दौरान रेल मंत्री रहते हुए लालू यादव और उनके परिवार के सदस्यों पर रेलवे में नौकरी के बदले लोगों से जमीन लेने का आरोप है। लालू परिवार को ये जमीन उपहार में दी गई या कम कीमत पर बेच दी गई। सीबीआई ने इस मामले में पिछले दिनों चार्जशीट दाखिल की थी। सीबीआई ने अपनी चार्जशीट में आरोप लगाया है कि रेलवे की ग्रुप-डी में भर्ती के लिए भारतीय रेलवे के निर्धारित मानदंडों और प्रक्रियाओं का उल्लंघन करते हुए रेलवे में अनियमित नियुक्तियां की गईं।

वहीं, जमीन के बदले नौकरी घोटाले में बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव तीसरी बार नोटिस के बावजूद पूछताछ के लिए सीबीआई मुख्यालय नहीं पहुंचे। सीबीआई इसे जांच में असहयोग के रूप में देख रही है और उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए कानूनी राय ले रही है। सोमवार को सीबीआई ने तीसरी बार नोटिस भेजकर तेजस्वी को पूछताछ के लिए बुलाया था। उन्हें मंगलवार को हाजिर होना था। हालांकि, वह नहीं आए।

इसके पहले सीबीआई ने तेजस्वी को चार मार्च और फिर 11 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया था। तब उन्होंने व्यस्तता का हवाला देकर आने में असमर्थता जताई थी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि बार-बार समन के बावजूद पूछताछ के लिए नहीं आना जांच में सीधे-सीधे असहयोग है। ऐसे में एजेंसी उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर सकती है। कानूनी सलाह-मशविरे के बाद एजेंसी जल्द उचित कदम उठाएगी।

Lalu Yadav family in trouble! Rabri Devi, Misa Bharti along with RJD president appeared in CBI court today!

Asit Mandal

Share on:
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *