Type to search

आकाशीय बिजली का कहर! वज्रपात से 7 महिलाओं समेत 9 लोगों की मौत, 4 की हालत गंभीर

देश बड़ी खबर

आकाशीय बिजली का कहर! वज्रपात से 7 महिलाओं समेत 9 लोगों की मौत, 4 की हालत गंभीर

Share

मध्य प्रदेश के दो जिलों में सोमवार को आकाशीय बिजली यानि वज्रपात गिरने से 7 महिलाओं समेत 9 लोगों की मौत हो गई है. वहीं 4 लोग घायल हो गए हैं. देवास और आगर मालवा जिलों में अलग-अलग जगहों पर ये घटना हुई है. अधिकारियों ने बताया कि देवास जिले के डेरिया गुडिया, खल और बामनी गांवों में दोपहर बिजली गिरने की तीन अलग-अलग घटनाओं में पांच महिलाओं सहित नौ में से छह लोगों की मौत हो गई है.

इसी तरह आगर मालवा जिले के नलखेड़ा में मनासा, पिलवास और लसुदिया केलवा गांवों में तीन अलग-अलग घटनाओं में दो महिलाओं और एक लड़के सहित तीन लोगों की मौत हो गई और चार लोग घायल हो गए हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस घटना पर ट्वीट करते हुए कहा है कि देवास और आगर मालवा जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से कई अमूल्य जिंदगियों के असमय निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ है. ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान और परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं. विनम्र श्रद्धांजलि.

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने घटनाओं पर दुख व्यक्त करते हुए दोनों जिलों के कलेक्टरों को अनुग्रह राशि प्रदान करने का निर्देश दिया है. राज्य सरकार की ओर से प्रत्येक मृतक के परिवार को चार-चार लाख रुपए की अनुग्रह राशि प्रदान की जाएगी.

किस समय हुई घटना –
बामणी गांव में सोयाबीन काट रहे मजदूर जिनमें रेखा पति हरिओम उम्र 34 साल निवासी ग्राम मावली बुजुर्ग की मृत्यु हो गई, इसी तरह दीपिका पिता मोतीलाल उम्र 17 साल और सावित्रीबाई पति रमेश दोनों घायल हो गए हैं. वहीं एक महिला जो कि टोंकखुर्द बताई जा रही है जिसकी मृत्यु भी बिजली गिरने से हुई है. इसी तरह गांव मोहाई जागीर में खेत पर सोयाबीन बीनने गए मजदूर रामस्वरूप , माया बाई, टीना भाई की आकाशीय बिजली गिरने से मृत्यु हो गई. इसके अलावा खातेगांव में रेशम बाई बिजली की चपेट में आ गई और उनकी भी मौत हो गई.

Lightning havoc! 9 people including 7 women died due to lightning, condition of 4 critical

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *