Type to search

शराब घोटाला : 30 ठिकानों पर ED की रेड

देश

शराब घोटाला : 30 ठिकानों पर ED की रेड

Share
ed

दिल्ली की आबकारी नीति में कथित घोटाले के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंगका केस दर्ज किया है. इसको लेकर दिल्ली समेत करीब 30 जगहों पर ईडी की छापेमारी चल रही है. हालांकि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के यहां छापेमारी नहीं हो रही है.

ईडी के सूत्रों ने जानकारी दी है कि राजधानी दिल्ली के अलावा यूपी की राजधानी लखनऊ, हरियाणा के गुरुग्राम, चंडीगढ़, मुंबई, हैदराबाद और बेंगलुरू समेत 30 जगहों पर ईडी की छापेमारी जारी है. आबकारी नीति में कथित घोटाले को लेकर बीजेपी आप सरकार पर हमलावर है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, 30 जगहों पर ईडी के करीब 150 अधिकारी छापेमारी कर रहे हैं. ईडी ने इस मामले में आरोपी समीर महेंद्रू के यहां भी छापेमारी की है, जो मेसर्स इंडो स्प्रिट्स के एमडी हैं. उन्होंने एक करोड़ रुपए मेसर्स राधा इंडस्ट्रीज के राजेन्द्र प्लेस स्थित यूको बैंक के अकांउन्ट में ट्रांसफर किए थे. इसका पता 207 जोर बाग है. ईडी की टीम यहां सुबह ही पहुंच गई थी.

ईडी की छापेमारी पर मनीष सिसोदिया ने दिया बयान –
ईडी की छापेमारी पर डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा, ”पहले इन्होंने सीबीआई के छापे मारे, इसमें कुछ नहीं मिला. अब ईडी छापेमारी कर रही है, इसमें भी कुछ नहीं निकलेगा. देश में जो शिक्षा का माहौल बना हुआ है, अरविंद केजरीवाल जी जो काम कर रहे हैं, उसे रोकने का काम हो रहा है, लेकिन उसे रोक नहीं पाएंगे. सीबीआई का इस्तेमाल कर लें या ईडी का. यह शिक्षा के काम को रोक नहीं पाएंगे. मेरे पास ज्यादा सूचना नहीं है. मैंने ईमानदारी से काम किया है. 4 स्कूलों के नक्शे और उन्हें मिल जाएंगे.”

Liquor scam: ED raids on 30 locations

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *