Type to search

कोरोना वैक्सीन के बिना नहीं मिलेगी शराब, आबकारी विभाग का फरमान

जरुर पढ़ें देश

कोरोना वैक्सीन के बिना नहीं मिलेगी शराब, आबकारी विभाग का फरमान

Share

कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाने वाले लोगों को अब शराब खरीदने में परेशानी हो सकती है। दरअसल, मध्य प्रदेश के खंडवा के आबकारी विभाग ने वैक्सीन न लगवाने वालों के लिए नया फरमान (No वैक्सीन, No शराब) जारी किया है।

मध्य प्रदेश से खंडवा जिले में अब शराबियों को शराब खरीदनी है तो पहले कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लगवाना बेहद जरूरी है। बिना दोनों डोज के शराब की दुकानों से शराब अब नहीं दी जाएगी। टीकाकरण की रफ्तार में तेजी लाने के लिए मध्‍यप्रदेश के खंडवा जिले के आबकारी विभाग ने ये आदेश जारी किया है। खंडवा आबकारी विभाग ने आदेश जारी कर कहा है कि शराब खरीदने वालों को दोनों कोरोना टीके लगे होने के बाद ही उन्हें शराब दी जाएगी। खंडवा जिले की 56 देसी शराब दुकानों और 19 विदेशी शराब की दुकानों पर ये आदेश लागू कर दिया गया है।

दरअसल, सरकार का टारगेट है कि 31 दिसंबर तक 100 फीसदी वैक्सीन कर दिया जाए। यही वजह है कि पहले पीडीएस सिस्टम से बंटने वाले राशन के बाद अब खंडवा में शराब पर पाबंदी लगा दी गई है। ऐसे लोग जिन्हें वैक्सीन के दोनों डोज नहीं लगे हो। एमपी से खंडवा जिले में अब शराबियों को शराब के डोज लेने से पहले वैक्सीन के दोनों डोज लगवाना बेहद जरूरी है, बिना दोनों डोज के शराब की दुकानों से शराब अब नहीं दी जाएगी। खंडवा आबकारी विभाग ने आदेश जारी किया है कि शराब खरीदने वालों को दोनों टीके लगे होने के बाद ही उन्हें शराब मिल जाएगी।

Liquor will not be available without corona vaccine, decree of Excise Department

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *