Type to search

Ludhiana Blast: NIA ने जसविंदर सिंह मुल्तानी पर की कड़ी कार्रवाई, आतंकी गतिविधियों में शामिल होने का मामला दर्ज

जरुर पढ़ें देश

Ludhiana Blast: NIA ने जसविंदर सिंह मुल्तानी पर की कड़ी कार्रवाई, आतंकी गतिविधियों में शामिल होने का मामला दर्ज

Share

लुधियाना डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ब्लास्ट मामले में प्रतिबंधित सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) संगठन से जुड़े आतंकी जसविंदर सिंह मुल्तानी के खिलाफ राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने कड़ी कार्रवाई की है। टीम ने उसके खिलाफ आतंकी गतिविधियों में शामिल होने का मामला दर्ज किया है। टीम उससे पूछताछ के लिए जल्द ही जर्मनी के लिए रवाना होगी। उन्हें हाल ही में जर्मन पुलिस ने हिरासत में लिया था।

समाचार एजेंसी से बात करते हुए, एनआईए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि ये खालिस्तान समर्थक पंजाब में युवाओं को कट्टरपंथी बना रहे थे और अपने एजेंडे और आतंकवादी गतिविधियों का प्रचार करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर रहे थे। पंजाब चुनाव से पहले, राज्य को अस्थिर करने के लिए उनकी गतिविधियों में अचानक वृद्धि हुई है।

पाकिस्तान के साथ गठबंधन
एक अधिकारी ने कहा कि मुल्तानी हाल ही में पाकिस्तानी गुर्गों की मदद से सीमा पार विस्फोटक, ग्रेनेड और पिस्तौल हथियारों की खेप की व्यवस्था करने के लिए सुरक्षा एजेंसियों के रडार पर था। इससे पहले 7 फरवरी को पंजाब पुलिस ने चार लोगों को तरनतारन, अमृतसर और फिरोजपुर से गिरफ्तार किया था। इनके पास से आठ पिस्टल और गोला बारूद बरामद किया गया है।

गिरफ्तार व्यक्तियों ने पंजाब में कट्टरपंथी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए अवैध हथियार खरीदे थे। पुलिस ने बाद में एक अन्य व्यक्ति जीवन सिंह को गिरफ्तार किया, जिसे जर्मन खालिस्तान नेता मुल्तानी ने सोशल मीडिया पर प्रमुख किसान नेता बलबीर सिंह राजेवाल को निशाना बनाने के लिए मूल रूप से निशाना बनाया था।

इस वजह से वह 15 साल पहले जर्मनी गए थे
गौरतलब है कि लुधियाना बम धमाकों का मास्टरमाइंड जसविंदर 15 साल पहले पैसे कमाने के लिए जर्मनी गया था, लेकिन रास्ते में ही वह आतंकी बन गया। मुल्तानी सात साल पहले अपने गांव मंसूरपुर लौटा था। प्राप्त जानकारी के अनुसार एक सप्ताह के प्रवास के बाद वह जर्मनी लौट आया।

उसके आतंकी गतिविधियों में शामिल होने की खबर सुनकर मंसूरपुर गांव के लोग सदमे में हैं. हालांकि, यहां मुल्तानी के खिलाफ कोई आपराधिक मामला नहीं है। ग्रामीणों ने बताया कि जसविंदर की मां कमलजीत कौर का गांव में निधन हो गया था। उसके पिता अजीत सिंह अकेले रहते हैं।

Ludhiana Blast: NIA takes strict action against Jaswinder Singh Multani, case registered for involvement in terrorist activities

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *