Type to search

Ludo : मिथुन वाला लव

जरुर पढ़ें मनोरंजन

Ludo : मिथुन वाला लव

Share
Ludo

कभी-कभी शतरंज के मोहरों की तरह सालों अपने खाने में कैद जिन्दगी एकाएक पांसे की तरह बदलती है, और स्याह-सफेद से रंग-बिरंगी हो लूडो( Ludo) बन जाती है।

Ludo | Official Trailer | Abhishek A Bachchan, Aditya Roy Kapur, Rajkummar Rao, Pankaj Tripathi

लूडो प्यार की पड़ताल है। लाइफ इन ए मेट्रो के बाद अनुराग पहली बार कस्बे के कैनवास पर एक साथ कई  समान्तर कथाओं को एक कड़ी में जोड़ने की कोशिश करते हैं। एक पतिव्रता पत्नी है जो अपने पति को किसी तरह बचाना चाहती है, लेकिन नहीं बचा पाती, एक लड़की है जो बेहद अमीर लड़के से शादी करना चाहती है, लेकिन नहीं कर पाती….एक मलयाली नर्स है जिसे एक शेड में रहने वाला हिन्दी बोलने वाला सेल्समैन अच्छा लगने लगता है। एक डॉन है जो मर्डर भी करता है तो आध्यात्मिक तरीके से ….

 तुम्हें मार नहीं रहे हैं मुक्त कर रहे हैं शरीर त्याग दो और नए बॉडी में प्रवेश करो – make a fresh start

ludo -पंकज त्रिपाठी

यही डॉन अपने सेकेंड एसाइनमेंट पर निकलता है तो भगवान दादा का गाना —ओ बेटा जी ..सुनते हुए अपने साथियों को प्यार से कहता है …. –गाओ भो….के

O Beta Ji Pankaj tripathi | Ludo movie funny Scene | O beta Ji New Version

एक अहम किरदार सान्या मल्होत्रा और आदित्य रॉय कपूर का है जो उस होटल की तलाश कर रहे हैं जहां उन्हें प्यार करते किसी ने कैमरे से शूट कर लिया था। आदित्य ventriloquist हैं यानी वो इस तरह बोलते हैं कि लगता है कि आवाज पपेट से आ रही है। हिन्दी सिनेमा में ये किरदार ज्यादा आजमाया नहीं गया हैलूडो में चार जोड़ियां हैं,  हर किरदार अपने रंग वाले घर में लूजर है, लेकिन दूसरे घर में पहुंच कर वो विनर हो जाता है।

 

 राजुकमार राव और फातिमा साना शेख के जरिए अनुराग प्यार की नए सिरे से पड़ताल करते हैं।

छोटा सा काम था …

हां बोलो!-

बाबू के डैडी को जेल तोड़ कर बाहर निकालना है

फातिमा साना शेख और राजकुमार राव – फिल्म लूडो

ओमर्ता का आतंकवादी लूडो में लवर बना है तो उसी इन्टेनसिटी के साथ । आलोक कुमार गुप्ता उर्फ आलू के किरदार को राजकुमार राव अपनी एक्टिंग से गहरा बनाते हैं।

LUDO: Aabaad Barbaad | Abhishek B, Aditya K, Rajkummar R, Sanya M, Fatima S | Arijit, Pritam,Sandeep

इस किरदार में एक शेड है वन साइडेड लवर का, जिसकी माशूका किसी और से शादी कर लेती है और अपनी जिन्दगी में बेहद खुश है, फिर भी बंदा अपने पुरानी दिनों की याद की पोटली रोज खोलता है… ओढ़ता है, बिछाता है, और सो जाता है। वो मिथुन का फैन है, हेयरस्टाइल में मिथुन, वाक में मिथुन, टॉक में मिथुन और डांस में तो मिथुन है ही… सिर्फ इसलिए क्योंकि पिंकी जब स्कूल में थी तो उसे मिथुन पसंद था। यूज मी, बट डोन्ट लूज मी वाले किरदार को राजकुमार राव एक अलग लेवल पर ले कर जाते हैं। पिंकी को जब कहीं से मदद नहीं मिली तब आखिर में वो मेरे पास आई है और काम हो गया तो फिर कभी नजर नहीं आएगी, ये जानते हुए भी इस्तेमाल किए जाने में सकून का जो एहसास राव लेकर आते हैं, वो शायद वही कर सकते हैं।

Ludo Behind The Scenes | Abhishek Bachchan, Sanya Malhotra, Aditya Roy Kapoor, Fatima Sana Shaikh

साया और तुमसा नहीं देखा के बाद 2004 में अनुराग बसु मर्डर लेकर आए। एक्स्ट्रामैरिटल अफेयर के नजरिए से ये एक कल्ट मूवी थी।

Kaho Na Kaho   Murder 2004  HD    Full Song HD   Emraan Hashmi & Mallika Sherawat

दो साल बाद गैंग्स्टर में अनुराग ने दिखाया कि मोहब्बत में इनसान को पूरी तरह बदल डालने की ताकत होती है। एक अपराधी भी मोहब्बत करने के बाद सही राह पर चल सकता है।  

 

Tuhi Meri Shab Hai [Full Song] Gangster- A Love Story

 

लाइफ इन ए मेट्रो में 9 किरदार हैं, और हर किरदार प्यार में टूट कर बिखर जाने के बाद  जिंदगी को फिर से नए सिरे से जीने की कोशिश करता है

In Dino Full Video - Life in a Metro|Kangna Ranaut,Shilpa Shetty,Konkona|Soham|Pritam

काइट्स में अनुराग ये बताने की कोशिश करते हैं कि प्यार की अपनी जुबान होती है इसे समझने के लिए भाषा नहीं जज्बात चाहिए।

Kites  "Dil Kyun Yeh Mera Shor Kare" Full Song (HD) | Hrithik Roshan, Bárbara Mori

अनुराग की सबसे मुकम्मिल फिल्म बरफी में मरफी बोल नहीं सकता, झिलमिल समझ नहीं सकती, श्रुति बोल भी सकती है, समझ भी सकती है, इसलिए उन दोनों की जिन्दगी से हट जाती है। जिन्दगी चाहे इनकी कितनी ही अधूरी नजर आती हो, लेकिन इनका प्यार अधूरा नहीं पूरा है।

Phir Le Aya Dil Redux Full Video   Barfi! Ranbir, Priyanka Chopra, Ileana D'Cruz Shafqat

प्यार को पर्दे पर पेश करने का अनुराग का एक खास तरीका है, पटकथा, संगीत और कैमरे के जरिए वो अपनी हर फिल्म में प्यार की नए सिरे से खोज करते हैं। शुरूआती फिल्मों में उनके किरदारों को मौत के साथ प्यार नसीब होता था, लूडो में आखिर में सबको अपने हिस्से का प्यार अपनी जिंदगी में ही नसीब हो जाता है।

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *