Type to search

Maharashtra Crisis : शिवसेना के 33 बागी और 7 निर्दलीय MLA के साथ असम शिफ्ट हुए शिंदे

देश राजनीति

Maharashtra Crisis : शिवसेना के 33 बागी और 7 निर्दलीय MLA के साथ असम शिफ्ट हुए शिंदे

Share
Maharashtra Crisis

महाराष्ट्र की राजनीति में मंगलवार को उस समय बड़ा मोड़ आ गया जब MLC चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने के बाद शिवसेना के वरिष्ठ नेता और मंत्री एकनाथ शिंदे पार्टी के कई विधायकों के साथ बागी हो गए. दावा किया गया कि उनके साथ शिवसेना के 33 विधायक हैं. हालांकि देर रात एक सूची सामने आई, जिसमें शिवसेना के 33 विधायकों और सात अन्य विधायकों के नाम शामिल थे.

ताजा जानकारी के मुताबिक, शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे और अन्य बागी विधायक जो सूरत के ली मेरिडियन होटल में ठहरे थे, गुजरात से गुवाहाटी पहुंच गए हैं. शिंदे ने मंगलवार और बुधवार की दरमियानी रात सूरत से गुवाहाटी के लिए विशेष विमान के जरिए उड़ान भरी और बुधवार को तड़के गुवाहाटी पहुंच गए हैं. गुवाहाटी एयरपोर्ट पर एकनाथ शिंदे ने 40 विधायकों के समर्थन का दावा किया और कहा कि वे बालासाहेब ठाकरे के हिंदुत्व को आगे बढ़ाएंगे. असम में वर्तमान में भाजपा की सरकार है. शिवसेना के मंत्री एकनाथ शिंदे ने पार्टी से बगावत करने के बाद कुछ विधायकों को भाजपा शासित गुजरात में रखा था.

माना जाता है कि असम भाजपा और राज्य सरकार का शीर्ष नेतृत्व गुवाहाटी में शिवसेना के बागी विधायकों के रुकने की व्यवस्था कर रहा है। यह शायद पहली बार है कि किसी पश्चिमी राज्य के विधायकों को पार्टी नेतृत्व के खिलाफ विद्रोह के बाद पूर्वोत्तर राज्य में ले जाया जा रहा है। शिंदे के पार्टी के खिलाफ बगावत करने और कुछ साथी विधायकों के साथ सूरत में डेरा डाले जाने के बाद शिवसेना ने मंगलवार को अपने विधायकों को अवैध शिकार से बचने के लिए मुंबई के ही होटलों में शिफ्ट कर दिया है। माना जा रहा है कि असम भाजपा के शीर्ष नेता और राज्य सरकार, गुवाहाटी में शिवसेना के बागी विधायकों के रहने की व्यवस्था कर रही है.

Maharashtra Crisis: Shinde shifted to Assam along with 33 rebels of Shiv Sena and 7 independent MLAs

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *