Type to search

महाराष्ट्र : बयान पर बवाल के बाद राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने दी सफाई

जरुर पढ़ें देश राजनीति

महाराष्ट्र : बयान पर बवाल के बाद राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने दी सफाई

Share on:

मुंबई, 30 जुलाई (वि.प्र.) – महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के एक बयान के बाद सियासी संग्राम मच गया है। राज्यपाल ने एक समारोह में कहा कि मुंबई और ठाणे से अगर गुजराती और राजस्थानी को निकाल दो तो यहां पैसा बचेगा ही नहीं। यह जो आर्थिक राजधानी कहलाती है वो नहीं कहलाएगी।

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने एक समारोह में कहा कि मैं कभी-कभी लोगों से कहता हूं कि महाराष्ट में खासकर मुंबई और ठाणे से गुजरातियों और राजस्थानियों को निकाल दो तो तुम्हारे यहां कोई पैसा नहीं बचेगा। मुंबई जो आर्थिक राजधानी कहलाती है वह नहीं कहलाएगी। इस बयान के बाद सबसे पहले शिवसेना नेता संजय राउत ने पलटवार किया। उन्होंने इस बयान की निंदा की और कहा कि केंद्र सरकार को उन्हें तत्काल वापस बुलाना चाहिए। साथ ही राउत ने इसे महाराष्ट्र का अपमान भी बताया।

इस बयान पर बवाल के बाद अब राज्यपाल ने सफाई दी है। उन्होंने कहा कि मराठियों की भावनाओं को आहत करने का इरादा नहीं था। उन्होंने कहा कि मराठियों की भावनाओं को आहत करने का इरादा नहीं था। कोश्यारी ने कहा कि महाराष्ट्र के निर्माण में मराठी लोगों का बड़ा योगदान है। साथ ही मुंबई महाराष्ट्र का स्वाभिमान है। वे बोले कि कल जो मैंने बयान राजस्थानी समाज के कार्यक्रम में दिया उसमें मेरा मराठी आदमी को कम करके आंकने का कोई मकसद नहीं था। मैंने वहां सिर्फ गुजराती और राजस्थानी मंडलों द्वारा पेशे में किए गए योगदान को लेकर बात की।

Maharashtra: Governor Bhagat Singh Koshyari clarified after the ruckus over the statement

Asit Mandal

Share on:
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *