Type to search

महाराष्ट्र MLC Election : शिवसेना ने अपने विधायकों को होटल में किया शिफ्ट

देश राजनीति

महाराष्ट्र MLC Election : शिवसेना ने अपने विधायकों को होटल में किया शिफ्ट

Share
Maharashtra MLC Election

महाराष्ट्र में विधान परिषद चुनाव से पहले शिवसेना ने गुरुवार को अपने विधायकों को पूर्वोत्तर मुंबई के पवई में एक लग्जरी होटल में शिफ्ट कर दिया है. बताया जा रहा है कि पिछले हफ्ते हुए राज्यसभा चुनाव में भाजपा के बाजी मारने के चलते शिवसेना ने ऐहतियात के तौर पर यह फैसला किया है. वहीं गुरुवार देर रात शिवसेना के विधायक और केबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे भी होटल पहुंच गए.

सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी (एमवीए) का नेतृत्व करने वाली पार्टी ने अपने विधायकों को शीर्ष नेताओं के साथ बैठक के लिए बुलाया था. बैठक के बाद शिवसेना नेता अनिल देसाई ने मीडिया से कहा कि पार्टी के सभी विधायकों को राज्य के उच्च सदन के लिए 20 जून को होने वाले चुनाव और मतदान प्रक्रिया के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में सामान्य निर्देश दिए गए. उन्होंने कहा, सभी निर्दलीय विधायक और छोटे दल महा विकास अघाडी का पूरी तरह समर्थन कर रहे हैं.

राज्यसभा चुनाव की तरह ही विधान परिषद मुकाबला करीबी होने की उम्मीद है क्योंकि विधान परिषद की 10 खाली सीट के लिए 11 उम्मीदवार मैदान में हैं. MLC चुनाव की दौड़ में भाजपा के 5 उम्मीदवार- प्रसाद बालक, श्रीकांत भारतीय, प्रवीण दरेकर, उमा खापरे, राम शिंदे शामिल हैं. जबकि, कांग्रेस, शिवसेना और राकांपा से दो-दो उम्मीदवार मैदान में हैं.

बिहार में 7 सीटों पर चुनाव है. इसमें से 2 पर बीजेपी और 2 पर जदयू को जीत मिलती दिख रही है. राजद ने 3 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं. लेकिन अगर कांग्रेस अपना उम्मीदवार उतारती है, तो एक सीट पर राजद का खेल खराब हो सकता है. महाराष्ट्र की 10 सीटों में से 4 पर बीजेपी का जीतना तय माना जा रहा है. इसके अलावा एनसीपी 2 और कांग्रेस का 1 पर जीतना तय माना जा रहा है. शिवसेना 2 सीटों पर जीत सकती है. आखिरी सीट पर पेंच फंस सकता है. वहीं यूपी की 13 सीटों में से 9 पर बीजेपी और 4 पर सपा का जीतना तय माना जा रहा है.

Maharashtra MLC Election: Shiv Sena shifts its MLAs to hotel

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *