Type to search

Maharashtra Political Crisis : एकनाथ शिंदे के गुट में पहुंचे 4 और विधायक

देश राजनीति

Maharashtra Political Crisis : एकनाथ शिंदे के गुट में पहुंचे 4 और विधायक

Share
Maharashtra Political Crisis

शिवसेना के नेता एकनाथ शिंदे की बगावत की पृष्ठभूमि में पद छोड़ने की पेशकश करने के कुछ ही घंटे बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुधवार रात दक्षिण मुंबई स्थित अपना आधिकारिक आवास खाली कर दिया और बांद्रा स्थित अपने निजी आवास चले गए. ठाकरे मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास ‘वर्षा’ को खाली करके ठाकरे परिवार के निजी आवास ‘मातोश्री’ चले गए हैं.

गौरतलब है कि शिंदे द्वारा दो दिन पहले बगावत किए जाने और बागी विधायकों के तेवर में कोई नरमी नहीं आने के बीच ठाकरे ने यह कदम उठाया है. इस बीच एक और बड़ी खबर सामने आई है. जिसके मुताबिक, शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे अन्य विधायकों के साथ गुवाहाटी के रेडिसन ब्लू होटल में ठहरे है. इस बीच कल रात चार और विधायकों ने होटल में उन्हें जॉइन किया है.

एकनाथ शिंदे ने दावा किया है कि अब उनके पास 38 शिवसेना विधायकों का समर्थन है. 4 और शिवसेना विधायक गुवाहाटी के रेडिसन होटल पहुंच गए है। सूत्रों की मानें तो निर्दलीय और अन्य छोटों दलों के विधायकों को मिलाकर 46 विधायक एकनाथ शिंदे के साथ हैं. एनसीपी विधायकों की आज सुबह 11 बजे बैठक होगी. दूसरी ओर मुंबई में देवेंद्र फडणवीस के आधिकारिक आवास ‘सागर’ में भाजपा की रणनीति बैठक चल रही है, जहां राज्य के वरिष्ठ भाजपा नेता अगले कदम पर मंथन कर रहे हैं.

महाराष्ट्र में और विशेषकर मुंबई में लॉ एंड आर्डर की स्थिति न बिगड़ने पाए इसके लिए पुलिस को अलर्ट किया गया है. गृह विभाग ने हर एक स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा है.

Maharashtra Political Crisis: 4 more MLAs join Eknath Shinde’s faction

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *